Una News: अर्थी समेत उसी अस्पताल में शव ले आए, जहां 2 घंटे पूर्व हुआ था पोस्टमार्टम

ऊना में युवक की मौत पर हंगामा.

Ruckus over Youth death in Una: डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने बताया कि मृतक के परिजनों ने हत्या किए जाने का संदेह जताया है. इसके चलते पुलिस ने शव को दोबारा कब्जे में लेकर जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में हत्या (Murder) के शक में लोग एक युवक का शव अर्थी (Dead Body) समेत उठाकर अस्पताल लेकर पहुंच गए, जबकि अस्पताल में दो घंटे पहले ही शव का पोस्टमार्टम (Postmortem) हुआ था. युवक की सड़क हादसे (Road Accident) में मौत हुई थी, लेकिन परिजनों को शक है कि उसकी हत्या (Murder) की गई है.

जानकारी के अनुसार, ऊना जिला मुख्यालय की समीपवर्ती ग्राम पंचायत अप्पर देहलां का यह मामला है. यहां के निवासी व्यक्ति का शव अर्थी समेत रीजनल अस्पताल ऊना की मोर्चरी में लाया गया. अपर देहलां निवासी मनजीत पाल सोमवार देर रात अपने गांव में सड़क के किनारे बेसुध हालत में पाया गया था. रीजनल अस्पताल ऊना ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने घटना के संबंध में सड़क हादसे का मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी और मंगलवार सुबह मंजीत पाल का पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द भी कर दिया गया.

शव श्मशान ले जाने की तैयारी

जब मनजीत के शव को श्मशान ले जाने की तैयारी हो गई तो परिजनों ने मनजीत की मौत पर हत्या का अंदेशा जताया और पुलिस से कार्रवाई की मांग की. अब पुलिस ने भी मामले की जांच के लिए मृतक के पोस्टमार्टम को दूसरी बार बोर्ड ऑफ डॉक्टर द्वारा करवाने का फैसला लिया है. फॉरेंसिक लैब की टीम भी घटनास्थल का मुआयना करके तथ्य जुटाने पहुंच रही है. हालांकि, इस मृतक का करीब 2 घंटे पूर्व इसी अस्पताल में पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों को सौंपा गया था.बताया जा रहा है कि मृतक के ही किसी साथी का किसी से पैसो का लेन देन होने और हत्या होने आशंका जताई थी, जिसके बाद पुलिस के साथ कुछ अहम जानकारियां साझा की गई है.

क्या कहती है पुलिस

डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने बताया कि मृतक के परिजनों ने हत्या किए जाने का संदेह जताया है. इसके चलते पुलिस ने शव को दोबारा कब्जे में लेकर जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी है. पुलिस ने मामले की जांच को नए सिरे से शुरू किया गया है. मृतक के पोस्टमार्टम को अब बोर्ड ऑफ डॉक्टर से करवाया जाएगा. घटनास्थल की जांच के लिए फॉरेंसिक लैब की टीम को भी बुलाया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.