हिमाचल प्रदेश : गर्मी से झुलसते ऊना को मिली राहत, तेज बारिश और आंधी ने किया मौसम कूल

ऊना में हुई बारिश से मौसम हुआ सुहाना. दो दिनों के लिए येलो अलर्ट. (प्रतीकात्मक फोटो)

बारिश ने ऊना का मौसम एकदम कूल कर डाला. तेज बारिश के दौर ने जमीन को भी फसल बिजाई के लायक नमी प्रदान कर दी है. वहीं बारिश के बाद किसानों ने भी खेतों का रुख करना शुरू कर दिया है.

  • Share this:
ऊना. लगातार गर्मी से झुलसते ऊना जिले में गुरुवार सुबह तेज बारिश के साथ तेज हवा चली. इससे काफी राहत मिली है. एक तरफ जहां बारिश के बाद जिले में मौसम पूरी तरह सुहावना हो गया, वहीं आसमान से बरसी बूंदों ने किसानों के लिए भी फसलों की बिजाई के द्वार खोल दिए हैं. हालांकि हिमाचल प्रदेश में मॉनसून का आगाज निर्धारित समय से करीब 2 हफ्ते पहले हो चुका है. लेकिन जिला मुख्यालय ऊना और आसपास के क्षेत्रों में लंबे अर्से से बारिश कम होने के चलते मौसम बेहद गर्म हो चुका था. बुधवार को पारा जहां 40 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया था, वहीं रात के समय भी भारी उमस ने लोगों को परेशानियों में डाले रखा था.

गुरुवार सुबह एकाएक आसमान में छाए काले बादलों और चली तेज हवा ने जिले में मौसम को एकदम कूल कर डाला. तेज बारिश के दौर ने जमीन को भी फसल बिजाई के लायक नमी प्रदान कर दी है. वहीं बारिश के बाद किसानों ने भी खेतों का रुख करना शुरू कर दिया है.

आपको बता दें कि बुधवार को एकाएक आए पारे में उछाल के कारण जिले के लोग परेशानियों में दिखे थे. वहीं बुधवार रात भी गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया था. गुरुवार सुबह हुई बारिश से जिलावासियों को बड़ी राहत मिली है. तेज हवा के साथ आसमान में छाए काले बादलों ने झमाझम बारिश कर गर्मी में तप रहे ऊना को राहत दी है.

हिमाचल में दो दिनों का येलो अलर्ट.
हिमाचल में दो दिनों का येलो अलर्ट.


स्थानीय लोगों का कहना है कि बारिश के बाद जिले का मौसम पूरी तरह से ठंडा हो गया है. करीब 24 घंटे पहले तक जिले में भीषण गर्मी के चलते लोग परेशानियों से जूझ रहे थे. गर्मी से निजात मिलने के साथ-साथ ही अब फसल बिजाई के लिए जमीन में पर्याप्त नमी उपलब्ध होगी. जिसके चलते बारिश के बाद किसानों ने भी खेतों की तरफ रुख करना शुरू कर दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.