Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    हिमाचल विजिलेंस विभाग का सब इंस्पेक्टर खरड़ में पॉजीटिव, ASP सहित 20 कर्मी क्वारंटीन

    हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले.
    हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले.

    ऊना में सोमवार को एक दिन में सबसे अधिक 26 केस रिपोर्ट हुए हैं. ऊना उपमंडल के गांव भटोली में सबसे ज्यादा 16 पॉजिटिव मामले आये है. यह सब संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए है, जिसमें सभी की उम्र 4 से 80 वर्ष के बीच है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: August 4, 2020, 7:14 AM IST
    • Share this:
    ऊना. हिमाचल विजिलेंस विभाग (Himachal Vigilance) ऊना का सब इंस्पेक्टर पंजाब के खरड़ में पॉजीटिव आया है, जिसके चलते विजिलेंस कार्यालय ऊना (Una) में सेवाएं दे रहे एएसपी (ASP) सहित करीब 20 कर्मियों को स्वास्थ्य विभाग ने होम क्वारंटीन कर दिया है. सभी कर्मियों के कुछ दिनों बाद कोविड जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे. इसी के साथ विजिलेंस कार्यालय को अगले निर्देश तक न केवल बंद कर दिया गया है, बल्कि सेनेटाइज (Sanitize) भी करवा दिया गया है.

    घर गया था सब इंस्पेक्टर
    ऊना मुख्यालय स्थित विजिलेंस कार्यालय ऊना में तैनात सब इंस्पेक्टर शुक्रवार को छुट्टी लेकर अपने घर खरड़ गया हुआ था, जहां पर खांसी व जुकाम की शिकायत आने पर स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार सुबह सब इंस्पेक्टर का कोविड सैंपल लिया. देर शाम आई रिपोर्ट में सब इंस्पेक्टर की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, जिसकी सूचना सब इंस्पेक्टर ने अपने अधिकारियों को दी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देश पर विजिलेंस कार्यालय में सेवाएं दे रहे एएएसपी सहित करीब 20 कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन किया गया.

    कार्यालय को सेनेटाइज भी करवा दिया
    वहीं कार्यालय को भी आगामी आदेशों तक बंद कर दिया है. इसके उपरांत पूरे कार्यालय को सेनेटाइज भी करवा दिया गया. एएसपी विजिलेंस सागर चंद्र का कहना है कि कार्यालय का सब इंस्पेक्टर कोरोना संक्रमित आया है, जिसके बाद अगामी निर्देशों तक कार्यालय सील कर दिया गया. वहीं कर्मियों को भी होम क्वारंटाइन कर दिया गया.



    ऊना में 26 नए केस
    ऊना में सोमवार को एक दिन में सबसे अधिक 26 केस रिपोर्ट हुए हैं. ऊना उपमंडल के गांव भटोली में सबसे ज्यादा 16 पॉजिटिव मामले आये है. यह सब संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए है, जिसमें सभी की उम्र 4 से 80 वर्ष के बीच है, इसमें 4 से 7 साल आयु वर्ग के तीन बच्चे, वहीं 6 पुरुष और 7 महिलाएं है. कोविड जांच को कुल 173 सैंपल्स भेजे गए थे, इनमें से 26 पॉजिटिव, 144 नेगेटिव और 03 रिजेक्ट हुए हैं. 7 संक्रमितों के फॉलोअप सैंपल्स में से 04 पॉजिटिव और 03 नेगेटिव रहे हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज