अपना शहर चुनें

States

कर्नाटक से हिमाचलियों को लेकर ऊना पहुंची विशेष ट्रेन, क्वारंटीन सेंटर भेजे

बैंगलुरू से लोगों को हिमाचल के ऊना पहुंची ट्रेन.
बैंगलुरू से लोगों को हिमाचल के ऊना पहुंची ट्रेन.

डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि देश के अन्य राज्यों में फंसे लोगों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाने के लिए विशेष रेलगाडिय़ां चलाई गई है. पहली ट्रेन आज ऊना रेलवे स्टेशन पहुंची, जिन्हें बसों में उनके जिला भेजा जा रहा है.

  • Share this:
ऊना. वैश्विक महामारी कोरोना (Corona) को लेकर किये गए लॉक डाउन के बीच बाहरी राज्यों में फंसे सैंकड़ों हिमाचलियों की बुधवार को घर वापिसी हुई. बेंगलुरु से हिमाचलियों को लेकर 11 मई को चली ट्रेन (Train) आज ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंची. जहाँ जिला प्रशासन द्वारा यात्रियों को ट्रेन से उतारने से लेकर बसों में बिठाकर भेजने तक बेहतर व्यवस्थाएं की गई थी. इस दौरान सभी यात्रियों को मास्क, सेनेटाइजर, पानी और खाने के पैकेट देकर ही रवाना किया गया. लंबे समय बाद घर वापिसी करने वाले यात्रियों के चेहरों पर ख़ुशी देखते ही बन रही थी. वहीँ आने वाले दिनों में चार और ट्रेनें गोवा और महाराष्ट्र से हिमाचली यात्रियों को लेकर ऊना (Una) पहुंचेगी.

चेहरे पर लौटने की खुशी
जानकारी के अनुसार, 24 कोच वाली इस ट्रेन में 700 से अधिक यात्री सवार थे. ट्रेन से नीचे उतरने वाले यात्रियों के चेहरे पर प्रदेश पहुंचने की खुशी साफ देखी जा सकती थी. सभी यात्रियों को जिलावार क्रम अनुसार नीचे उतारा गया. सबसे पहले यात्रियों के हाथ सेनेटाइज करवाए गए उसके बाद थर्मल स्क्रीनिंग की गई. सभी को सोशल डिस्टेंस के तहत पानी की बोतल, मास्क, सेनेटाजर के साथ भोजन देकर बसों में बिठाया गया. पूरी व्यवस्था की देखरेख के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद दिखा.

डीसी रहे मौके पर मौजूद
खुद डीसी ऊना संदीप कुमार फ्रंट पर रहकर सारी व्यवस्थाओं को देख रहे थे वहीँ यात्रियों को भी दिशा निर्देश दे रहे थे. इन यात्रियों को प्रदेश के सभी जिलों में भेजने के लिए एचआरटीसी की करीब 35 बसें लगाई गई थी. प्रदेश के अन्य जिलों के यात्रियों की जहाँ ऊना में थर्मल स्क्रीनिंग की गई. वहीँ ऊना जिला के यात्रियों को रेलवे स्टेशन से सीधे संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया गया, जहाँ पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा इनके कोविड 19 के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे. अपने प्रदेश में पहुंचने पर यात्रियों में खासे उत्साह देखने को मिला. वहीँ यात्रियों ने सरकार और प्रशासन की व्यवस्थाओं की भी जमकर तारीफ़ की.



बैंगलुरू से लोगों को हिमाचल के ऊना पहुंची ट्रेन.
बैंगलुरू से लोगों को हिमाचल के ऊना पहुंची ट्रेन.


यह बोले डीसी
डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि देश के अन्य राज्यों में फंसे लोगों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाने के लिए विशेष रेलगाडिय़ां चलाई गई है. पहली ट्रेन आज ऊना रेलवे स्टेशन पहुंची, जिन्हें बसों में उनके जिला भेजा जा रहा है. डीसी ऊना ने कहा कि आने वाले दिनों में जो अन्य ट्रेनें ऊना रेलवे स्टेशन पर आएंगी, उन दिनों भी ऐसी ही व्यवस्थाएं की जाएगी.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: 10 जिलों में 3 दिन बारिश-ओले गिरने के आसार

हिमाचल: क्वारंटीन युवक की मौत और लाश की बेकद्री केस की होगी मैजिस्ट्रियल जांच

फौजी बनकर फेसबुक पर कार बेचने का ऑफर, शिमला के युवक ने गंवाए 3.27 लाख रुपये
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज