हिमाचली पिता का बेटे को बर्थडे गिफ्ट, उसके नाम से चांद पर खरीदी 4 एकड़ जमीन

यह तोहफा बच्चे को उसके सातवें जन्मदिन पर बुधवार को दिया गया.

यह तोहफा बच्चे को उसके सातवें जन्मदिन पर बुधवार को दिया गया.

Himachali Man buys land at Moon: गिरीक कपूर की माता वंदना कपूर ने बताया कि इससे पहले भी अमेरिकी संस्था के माध्यम से लोग चांद पर जमीन खरीद चुके हैं. इस परिवार ने चांद पर दो अलग-अलग जगहों पर दो-दो एकड़ के प्लॉट खरीदे हैं.

  • Share this:

ऊना. अपने बच्चों की हसरतों को पूरा करने के लिए मां-बाप क्या-क्या नहीं करते हैं. यहां तक कि चांद पर भी जमीन (Land) खरीद लेते हैं. ऐसा ही एक मामला हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिले में सामने आया है. यहां के एक व्यावसायी पिता ने बेटे की हसरत पूरी करने के लिए चांद (Moon) पर प्‍लॉट खरीदा है. उन्‍होंने बेटे के बर्थडे (Birthday) के मौके पर उसे यह तोहफा दिया है. करीब साढ़े तीन लाख रुपये में यह जमीन खरीदी गई है.

जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के हरोली क्षेत्र के एक परिवार ने अपने बच्चे की हसरत पूरी करने के लिए चांद पर जमीन खरीदी है. यह तोहफा बच्चे को उसके सातवें जन्मदिन पर बुधवार को दिया गया. अमेरिका की एक एजेंसी से करीब साढ़े तीन लाख रुपये में चार एकड़ का प्लॉट चांद पर खरीदा है. चांद के सपने देखने वाले बच्चे की मुराद पूरी करने के लिए अभिभावकों ने ऐसा किया है. अमेरिका की एजेंसी की तरफ से चांद पर जमीन खरीदने संबधी दस्तावेज भी भेज दिए गए हैं.

एंजेसी की तरफ से दिया गया दस्तावेज.

दो अलग-अलग जगहों पर खरीदी जमीन
चांद पर जमीन खरीदने के सपने को पूरा करते हुए हरोली से एक परिवार ने अपने बच्चे ‌गिरीक कपूर के नाम पर चांद पर चार एकड़ जमीन खरीदी है. परिजनों ने बताया कि बच्चे के सातवें जन्मदिन पर उसको यह तोहफा दे रहे हैं. गिरीक कपूर के पिता संजू कपूर ने बताया कि उनके बच्‍चे का बड़ा होकर अंतरिक्ष यात्री बनने का सपना है. इसी सपने को पूरा करने और उसका मनोबल बढ़ाने के लिए उसके लिए चांद पर जमीन खरीदी गई है. उन्होंने बताया कि अमेरिका की एक संस्था चांद पर जमीन खरीदने के लिए प्लॉट मुहैया करवाती है. इसी संस्था के माध्यम से चांद पर जमीन खरीदने के बच्चे के सपने को पूरा किया गया है.

क्या कहती हैं बच्‍चे की मां

गिरीक कपूर की माता वंदना कपूर ने बताया कि इससे पहले भी अमेरिका की उक्त संस्था के माध्यम से लोग चांद पर जमीन खरीद चुके हैं. परिवार ने चांद पर दो अलग अलग जगह पर दो-दो एकड़ के प्लॉट लिए हैं. दस्तावेजों के अनुसार एक प्लॉट बे साइड व दूसरा प्लॉट लेक ऑफ ड्रीम पर खरीदा है. बता दें कि गिरीक कपूर व्यवसायी परिवार से संबध रखते हैं. उनका सपना चांद पर जाने का है. इस सपने को पंख लगाने के लिए ही गिरीक के सातवें जन्मदिन पर उसके माता-पिता ने चांद पर जमीन खरीद कर दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज