शिमला में एक साथ मिले 8 Corona मरीज, अब जिले में संक्रमितों की संंख्या हुई168

अब शिमला में कुल संक्रमितों की संख्या 168 हो गई है. साथ ही एक्टिव केस बढ़ कर 85 हो गए हैं. (सांकेतिक फोटो)

एक मामला कसुम्पटी के हिमुडा कॉलोनी (Himuda Colony) से भी सामने आया है. यहां 42 साल का एक व्यक्ति पहले भी पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आया था.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona virus) के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं. शनिवार को शिमला जिले में देर शाम कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आए. ये आठ नए मामलों में रामपुर (Rampur) से 5 और शिमला शहर से 3 कोरोना संक्रमित मरीज हैं. रामपुर से सामने आने वाले कोरोना संक्रमितों में 5 मजदूर हैं. वहीं, शिमला शहर (Shimla city) का पहला मामला भराड़ी से सामने आया है. भराड़ी की 21 साल की युवती कुछ दिनों पहले पॉजिटिव आए पुलिसकर्मी के संपर्क में आई थी. वहीं, एक मामला कसुम्पटी के हिमुडा कॉलोनी से भी सामने आया है. यहां 42 साल का व्यक्ति पहले से पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आया था. तीसरा मामला आईजीएमसी अस्पताल के फ्लू ओपीडी से सामने आया है. यहां 45 साल की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. फिलहाल, प्रशासन महिला की ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा है. इसके साथ ही अब शिमला में कुल संक्रमितों की संख्या 168 हो गई है. साथ ही एक्टिव केस बढ़ कर 85 हो गए हैं.

दरअसल, कल यानि शनिवार को खबर सामने आई थी कि हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सुंदरनगर (Sunder Nagar) की ग्राम पंचायत महादेव से संबंधित सेना (Army) में तैनात जवान व उसकी पत्नी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके बच्चे भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसमें 5 वर्षीय बेटा और 12 वर्षीय बेटी कोविड-19 पॉजिटिव (Positive) निकले हैं. मौके से दोनों बच्चों को कोरोना (Corona Positive) पाजिटिव आने के बाद माहौल गमगीन हो गया और मौके पर मौजूद दोनों बच्चे और उनकी दादी फूटफूट कर रोने लग गए.

नेरचौक अस्पताल भेज दिया है
कोरोना संक्रमितों को स्थानीय प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक एंबुलेंस के माध्यम से भेज दिया गया. क्षेत्र को विभाग द्वारा सेनेटाईज करवा दिया गया है. एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने कहा कि बीते 28 जुलाई को ग्राम पंचायत महादेव निवासी पति-पत्नी कोरोना पाजिटिव आए थे, जिन्हें कोरोना संक्रमण के लक्षण होने के कारण डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक भेज दिया गया था. उन्होंने कहा कि इन कोरोना संक्रमित के प्राइमरी कांटेक्ट में कुल 36 सेंपल लिए गए थे. इसमें 2 रिपोर्ट पाजिटिव आई है.

कोरोना के लक्षण मिले
राहुल चौहान ने कहा कि बच्चों में भी कोरोना के लक्षण होने पर उन्हें डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक ईलाज के लिए भेज दिया गया है. बता दें कि शुक्रवार को जिला में कुल कोरोना पाजिटिव के कुल 8 मामले सामने आए थे. इनमें 2 मामले सुंदरनगर की ग्राम पंचायत महादेव, एक मंडी शहर के पैलेस कालोनी, एक मामला बल्ह उपमंडल के दसेहड़ा के गांव गेहरी, एक मामला धार कपाही, एक मामला कतयाणा,एक पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस टीहरा और एक मामला जिला मंडी के करसोग में सामने आया है. उन्होंने कहा कि मामलों में प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.