Home /News /himachal-pradesh /

ऊना जिला में एकदम बढ़ने लगा कोरोना पॉजिटिविटी रेट, दो दिन में 35 नए मरीज

ऊना जिला में एकदम बढ़ने लगा कोरोना पॉजिटिविटी रेट, दो दिन में 35 नए मरीज

कि महज 2 दिन के भीतर ही 35 नए संक्रमण के मामले सामने आने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के भी हाथ पैर फूल गए हैं.

कि महज 2 दिन के भीतर ही 35 नए संक्रमण के मामले सामने आने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के भी हाथ पैर फूल गए हैं.

Corona virus in Una; डीसी राघव शर्मा ने बताया कि जिला में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग तक के बच्चों की वैक्सीनेशन का अभियान 2 दिन पहले ही स्कूलों में शुरू किया गया है. महज 2 दिन के भीतर करीब 15000 बच्चों को वैक्सीनेट भी कर दिया गया है. जिला में अभी तक के कुल आंकड़े के अनुसार 33400 बच्चे इस आयु वर्ग में चिन्हित किए गए हैं, जल्द ही सभी को वैक्सीन की पहली डोज़ के लाभार्थी बना दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

ऊना. कोरोनावायरस के मामलों में एकाएक आई वृद्धि के बाद ऊना जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सचेत हो गए हैं. महज 2 दिन के भीतर 35 नए संक्रमण के मामले सामने आने से प्रशासन द्वारा भी जिला वासियों को सचेत रहने की हिदायतें दी जा रही है.

अभी तक 1 फीसदी से नीचे चल रहा पॉजिटिविटी रेट एकाएक बढ़ कर दो फीसदी से ऊपर जा पहुंची है. इससे भी बड़ी चिंता का विषय यह है कि जिला में कोई भी बड़ा हॉटस्पॉट सामने नहीं आया है, मतलब संक्रमण के मामले विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ कर सामने आने से इसके फैलाव की आशंका भी बढ़ रही है.

जिले में पिछले कई महीनों से लगातार नियंत्रण में चल रहा कोरोनावायरस एक बार फिर आंखें दिखाता हुआ नजर आ रहा है. हालत यह है कि महज 2 दिन के भीतर ही 35 नए संक्रमण के मामले सामने आने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के भी हाथ पैर फूल गए हैं. उससे भी बड़ी चिंता का विषय हिमाचल प्रदेश के जिला का पंजाब राज्य की सीमा पर होना भी है, जहां से रोजाना हजारों लोगों की मूवमेंट एक दूसरे राज्य में होती रहती है.

क्या बोले डीसी ऊना
डीसी राघव शर्मा का कहना है कि संक्रमण के एक साथ इतने मामले बढ़ना चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि जिला में किसी एक स्थान पर बड़ा कोरोनावायरस विस्फोट नहीं हुआ है, लेकिन विभिन्न क्षेत्रों से सामने आ रहे मामले संक्रमण के फैलने की आशंका को बढ़ा रहे हैं. उन्होंने बताया कि हालांकि अभी तक सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर उपचार दिया जा रहा है. डीसी राघव शर्मा ने जिला वासियों को सचेत करते हुए कहा कि आप भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाते समय फेस मास्क अवश्य पहनें. उन्होंने कहा कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करें तो ज़्यादा बेहतर होगा.

डीसी राघव शर्मा ने बताया कि जिला में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग तक के बच्चों की वैक्सीनेशन का अभियान 2 दिन पहले ही स्कूलों में शुरू किया गया है. महज 2 दिन के भीतर करीब 15000 बच्चों को वैक्सीनेट भी कर दिया गया है. जिला में अभी तक के कुल आंकड़े के अनुसार 33400 बच्चे इस आयु वर्ग में चिन्हित किए गए हैं, जल्द ही सभी को वैक्सीन की पहली डोज़ के लाभार्थी बना दिया जाएगा.

Tags: Corona Virus, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर