COVID-19: ऊना से सटे पंजाब में मिला डेल्टा वेरिएंट, स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट

ऊना में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का असर काफी हदतक कम हो गई है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है.

COVID-19 New Delta Variant: सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि कोविड का नया वैरिएंट डेल्टा प्लस चिंता का विषय है और इसे लेकर विभाग पूरी तरह से सतर्क है.

  • Share this:
ऊना. देशभर में बेशक कोरोना की दूसरी लहर धीमी हो गई है, लेकिन देश के कुछ राज्यों में कोविड के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस के मामले सामने आने से चिंताएं बढ़ गई है. हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के साथ लगते पंजाब में भी डेल्टा प्लस का एक मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. स्वास्थ्य विभाग ने जिला ऊना से भी डेल्टा प्लस की जांच के लिए कुछ सैंपल लेने का निर्णय लिया है. सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने आमजन से कोविड नियमों का पालन करते रहने की अपील करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग नए वैरिएंट को लेकर पूरी तरह सतर्क है और जल्द ही कुछ सैंपल डेल्टा प्लस की जांच के लिए भेजे जाएंगे.

दरअसल, जिला ऊना में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का असर काफी हदतक कम हो गई है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है. स्वास्थ्य विभाग ने जिला में सामने आये कोरोना के नए मामलों में से ही कुछ सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजने का निर्णय लिया है.

क्या कहते हैं अधिकारी

सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि कोविड का नया वैरिएंट डेल्टा प्लस चिंता का विषय है और इसे लेकर विभाग पूरी तरह से सतर्क है. उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा कुछ सैंपल को जांच के लिए शिमला भेजा जायेगा. जहाँ से यह सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे जायेंगे. सीएमओ ऊना ने कहा कि कोविड वैक्सीन ले चुके लोग भी सावधानी जरूर अपनाएँ, क्योंकि जरूरी नहीं की इस नए वैरिएंट में भी वैक्सीन का लाभ मिलेगा. सीएमओ ऊना ने कहा कि बेशक सरकार द्वारा कोरोना कर्फ्यू में रियायतें दे दी है, लेकिन आमजन को मास्क, सामाजिक दूरी के साथ साथ हाथों को धोना और सैनेटाइज करना जैसे नियमों का पालन करते रहना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.