Home /News /himachal-pradesh /

ऊना में बेकाबू टिप्पर ने कुचल डाली भेड़-बकरियां, 36 की मौत, 30 घायल, चालक फरार

ऊना में बेकाबू टिप्पर ने कुचल डाली भेड़-बकरियां, 36 की मौत, 30 घायल, चालक फरार

हिमाचल के ऊना में हादसा पेश आया है.

हिमाचल के ऊना में हादसा पेश आया है.

Sheep and Goat crushed by Truck in Una Road Accident: गौरतलब है कि सर्दी के सीजन में प्रदेश की ऊंची चोटियों से भेड़ पालक अपने माल पशु को लेकर मैदानी इलाकों में आ जाते हैं. दिसंबर से मार्च तक का समय यहां गुजारने के बाद वापस अपने घरों की तरफ सफर शुरू करते हैं. डीएसपी हेड क्वार्टर कुलविंदर सिंह ने मामले की पुष्टि की है उन्होंने कहा कि पुलिस घटना की जांच में जुटी है.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश के जिला के बंगाणा उपमंडल के तहत गांव डोहगी में शनिवार तड़के पेश आए एक हादसे में बेकाबू टिप्पर ने बैजनाथ के एक भेड़ पालक की दर्जनों भेड़-बकरियों को कुचल डाला. घटना के फौरन बाद टिप्पर चालक मौके से फरार हो गया. इस हादसे में 36 भेड़- बकरियों की मौके पर ही मौत गई, जबकि करीब 30 घायल हो गई है. भारी बारिश के बीच भेड़ पालक अपने मवेशियों के अवशेष सड़क पर एकत्रित करता रहा. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्राथमिक जांच के बाद अज्ञात टिप्पर चालक के खिलाफ केस दर्ज किया.

मामले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा ने भी पीड़ित गद्दी को 20 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की. घटना में घायल हुई भेड़ों को पशुपालन विभाग के चिकित्सकों द्वारा उपचार दिया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह करीब 4:30 बजे उपमंडल बंगाणा के तहत डोहगी में यह घटना हुई है. अज्ञात वाहन ने कांगड़ा जिले के बैजनाथ उपमंडल के निवासी भेड़ पालक किशोरी लाल पुत्र नत्थू राम क भेड़ों के झुंड को कुचल दिया. इस घटना को अंजाम देने वाले अज्ञात वाहन चालक की तलाश भी शुरू कर दी गई है. पुलिस ने मामले के संबंध में प्राथमिकी दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. टिप्पर चालक की तलाश के लिए आसपास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी की फुटेज को भी खंगालना शुरू कर दिया गया है.

घर लौट रहा था पालक
गौरतलब है कि सर्दी के सीजन में प्रदेश की ऊंची चोटियों से भेड़ पालक अपने माल पशु को लेकर मैदानी इलाकों में आ जाते हैं. दिसंबर से मार्च तक का समय यहां गुजारने के बाद वापस अपने घरों की तरफ सफर शुरू करते हैं. डीएसपी हेड क्वार्टर कुलविंदर सिंह ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि पुलिस घटना की जांच में जुटी है.

Tags: Car accident, Himachal Police, Himachal pradesh, Shimla News, Shimla police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर