Una में आपदा में अवसर: रेस्टोरेंट ठप हुआ तो शराब की तस्करी करने लगा संचालक, FIR

ऊना में रेस्टोरेंट से पकड़ी गई शराब.

ऊना में रेस्टोरेंट से पकड़ी गई शराब.

Illegal Liquor Seized in Una: पुलिस को गुप्त सूचना मिल रही थी कि खानपुर स्थित एक रैस्टोरेंट में पिछले कुछ दिनों से शराब बेची जा रही थी. इसके बाद शुक्रवार दोपहर थाना प्रभारी ऊना सर्वजीत सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने रैस्टोरेंट में दबिश दी. तलाशी के दौरान बेड बॉक्स से काफी मात्रा में शराब बरामद हुई.

  • Share this:

ऊना. कोविड-19 महामारी के इस दौर में भी कुछ लोग कमाई करने के वैध और अवैध (Illegal) तरीकों को अपनाने से बाज नहीं आ रहे हैं. हालत यह है कि प्रदेश सरकार द्वारा संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लागू की गई बंदिशों के बीच जहां तमाम व्यापारिक प्रतिष्ठानों सहित शराब (Liquor) के ठेके बंद चल रहे हैं. वहीं, अवैध शराब के धंधे को अंजाम देने वाले लोग पूरी तरह से सक्रिय हो गए हैं. ऐसा ही एक मामला हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिले के के सीमांत कस्बा संतोषगढ़ से सटे खानपुर गांव में सामने आया है.

रेस्टोरेंट से मिली शराब

खानपुर स्थित एक रेस्टोरेंट में पुलिस ने अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस ने इस रेस्टोरेंट से अवैध शराब की 20 पेटी और 2 पेटी बीयर बरामद की गई है. इस घटना के संबंध में पुलिस ने रेस्टोरेंट संचालक के खिलाफ केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार, सदर थाना ऊना के तहत गांव खानपुर में पुलिस ने एक रेस्टोरेंट में दबिश दी और शराब की बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस ने रैस्टोरेंट मालिक से 20 पेटी शराब और दो बीयर की पेटी भी कब्जे में ली है. पुलिस ने रैस्टोरेंट मालिक के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
गुप्त सूचना पर कार्रवाई

पुलिस को गुप्त सूचना मिल रही थी कि खानपुर स्थित एक रैस्टोरेंट में पिछले कुछ दिनों से शराब बेची जा रही थी. इसके बाद शुक्रवार दोपहर थाना प्रभारी ऊना सर्वजीत सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने रैस्टोरेंट में दबिश दी. तलाशी के दौरान बेड बॉक्स से काफी मात्रा में शराब बरामद हुई. पुलिस ने पाया कि रैस्टोरेंट मालिक ने अवैध रूप से 12 पेटी देसी व 8 पेटी अंग्रेजी सहित दो पेटी बीयर छुपा कर रखी थी, पुलिस द्वारा मांगे जाने पर रेस्टोरेंट का संचालक शराब के संबंध में कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सका और जिसके चलते पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. थाना प्रभारी ऊना सर्वजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ने शराब को कब्जे में ले लिया है. रैस्टोरेंट मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज