Home /News /himachal-pradesh /

ऊना में अवैध खनन पर कांग्रेस का ‘हल्ला बोल’ कहा-कार्रवाई न हुई तो उग्र आंदोलन

ऊना में अवैध खनन पर कांग्रेस का ‘हल्ला बोल’ कहा-कार्रवाई न हुई तो उग्र आंदोलन

ऊना में अवैध खनन के खिलाफर नारेबाजी करते हुए.

ऊना में अवैध खनन के खिलाफर नारेबाजी करते हुए.

Illegal Mining in Una: ग्राम पंचायत दुलैहड़ की प्रधान आशा कुमारी ने कहा कि ओवरलोडेड टिप्परों के कारण ग्रामीण बहुत परेशान हैं. पंचायत प्रधान की मानें तो आये दिन ओवरलोडेड टिप्परों के कारण दुर्घटनाएं हो रही है. साथ ही धूल का गुब्बार उड़ता रहता है. सड़कों की हालत दयनीय हो गई है.

अधिक पढ़ें ...
ऊना. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना जिले में कांग्रेस ने खनन (Mining) और ओवरलोडेड टिप्परों के खिलाफ आवाज बुलंद करनी शुरू कर दी है. हरोली विधानसभा क्षेत्र के गांव दुलैहड़ में तीन दिनों के भीतर ही दो टिप्परों की दुर्घटना होने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को दुलैहड़ पहुंचकर सरकार, प्रशासन और खनन माफिया के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

इस दौरान स्थानीय पंचायत की प्रधान और स्थानीय लोग भी मौजूद रहे. कांग्रेस (Congress) ब्लाक अध्यक्ष ने चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र ही खनन और ओवरलोडेड टिप्परों पर लगाम न लगी तो कांग्रेस पुलिस और प्रशासन का घेराव करने से भी पीछे नहीं हटेगी.

रविवार को मुकेश ने रोके थे टिप्पर
रविवार को नेता विपक्ष और स्थानीय विधायक मुकेश अग्निहोत्री ने खनन को लेकर मोर्चा खोला था. मुकेश की गृह विधानसभा में कांग्रेस ने भी खनन को लेकर सरकार और प्रशासन की घेरेबंदी शुरू कर दी है. हरोली कांग्रेस और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष विनोद बिट्टू की अगुवाई में सोमवार गांव दुलैहड़ में खनन के मुद्दे को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया.

इसलिए उठा मुद्दा
दरअसल, दुलैहड़ गांव में पिछले तीन दिनों के भीतर ही दो टिप्पर दुर्घटना का शिकार हो चुके है. इसे लेकर कांग्रेस का आरोप है कि क्षेत्र में आए दिन रेत से भरे ओवरलोडेड टिप्परों के कारण हादसे पेश आ रहे है. ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष विनोद बिट्टू और हरोली युवा कांग्रेस अध्यक्ष प्रशांत राय ने कहा कि खनन और ओवरलोडेड टिप्परों के मामलों पर सरकार और प्रशासन मौन धारण किए हुए है. कांग्रेस नेताओं ने चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र ही इनपर लगाम न लगाई गई तो कांग्रेस पुलिस और खनन विभाग के अधिकारियों का घेराव करने के साथ साथ सड़कों पर उतरने से भी गुरेज नहीं करेगी. वहीँ, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने ओवरलोडिंग और खनन को लेकर आपराधिक मामले दर्ज करने की मांग उठाई है.

टिप्परों से ग्रामीण भी परेशान: प्रधान
ग्राम पंचायत दुलैहड़ की प्रधान आशा कुमारी ने कहा कि ओवरलोडेड टिप्परों के कारण ग्रामीण बहुत परेशान हैं. पंचायत प्रधान की मानें तो आये दिन ओवरलोडेड टिप्परों के कारण दुर्घटनाएं हो रही है. साथ ही धूल का गुब्बार उड़ता रहता है. सड़कों की हालत दयनीय हो गई है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल की दवा इंडस्ट्री पर कोरोना वायरस का असर, उत्पादन पर संकट

15वें वित्तायोग की हिमाचल को सौगात, 11 हजार करोड़ वार्षिक ग्रांट की सिफारिश

कांगड़ा के 32 साल के मैकेनिक ने मनाली में कमरे में किया सुसाइड

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर