Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    ऊना में अवैध खनन: जाली एम-फ़ार्म बनाने वाले रैकेट का खुलासा, पंजाब से गिरफ्तार

    सांकेतिक तस्वीर.
    सांकेतिक तस्वीर.

    एसपी ऊना अर्जितसेन ठाकुर ने बताया कि जाली एम-फॉर्म को बनाने के आरोप में पंजाब के फाजिल्का निवासी एक युवक को को गिरफ्तार किया गया है.

    • Share this:
    ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिले में जिला पुलिस द्वारा अवैध खनन के खिलाफ छेड़े गए अभियान के तहत बड़ी कामयाबी हासिल की गई है. पुलिस टीम ने डीएसपी (DSP) हेड क्वार्टर रमाकांत ठाकुर की अगुवाई में शहर के पुराना होशियारपुर रोड स्थित एक ठिकाने में छापेमारी कर जाली एम-फॉर्म बनाने के रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने छापेमारी के दौरान कंप्यूटर पर बनाए जा रहे एम-फॉर्म भी बरामद किए. वहीं इन जाली एम फॉर्म को बनाने के आरोप में पंजाब (Punjab) के फाजिल्का जिला के तहत अरनीवाला तहसील के टाहलीवाला बोदला पंचायत के सिंह पुरा निवासी 25 वर्षीय विक्रम सिंह को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी युवक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

    पुलिस ने की छापेमारी

    अवैध खनन के खिलाफ शुरू की गई मुहिम के तहत पुलिस ने बुधवार देर रात अवैध खनन में संलिप्त लोगों के ठिकानों पर छापेमारी कर डाली. डीएसपी हेडक्वार्टर रमाकांत ठाकुर की अगुवाई में की गई इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक ठिकाने पर जाली एम फॉर्म बनाकर अवैध खनन को वैध दर्शाने के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है. इस दौरान पुलिस ने जाली एम-फार्म बनाने में इस्तेमाल किए जा रहे कंप्यूटर और प्रिंटर को कब्जे में लिया. इन फॉर्म को तैयार करने के आरोप में पंजाब के फाजिल्का निवासी एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है.



    शहर में भी छापा
    बताया जा रहा है कि यह युवक शहर के पुराना होशियारपुर रोड स्थित इस ठिकाने में बैठकर जाली एमफार्म बनाता है और जिला की स्वां नदी समेत अन्य खंडों से अवैध खनन कर सामग्री ले जा रहे ट्रकों को यह फार्म उपलब्ध कराता है, ताकि इन्हें बिना किसी रोक-टोक जिला से बाहर या प्रदेश से बाहर ले जाया जा सके.

    क्या बोले एसपी

    एसपी ऊना अर्जितसेन ठाकुर ने बताया कि जाली एम-फॉर्म को बनाने के आरोप में पंजाब के फाजिल्का निवासी एक युवक को को गिरफ्तार किया गया है. इसके खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है. इस रैकेट में और कौन-कौन लोग शामिल हैं पुलिस इसका भी पता लगाने में जुट गई है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज