जयराम सरकार की जनमंच योजना : विधानसभा उपाध्यक्ष ने मौके पर ही निपटाई समस्याएं

अधिकतर समस्यायों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया. साथ ही शेष बची समस्यायों को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए गए.

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 7, 2019, 5:38 PM IST
जयराम सरकार की जनमंच योजना : विधानसभा उपाध्यक्ष ने मौके पर ही निपटाई समस्याएं
ऊना विधानसभा क्षेत्र में 12 वें जनमंच कार्यक्रम का आयोजन
Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 7, 2019, 5:38 PM IST
जयराम सरकार द्वारा शुरू की गई जनमंच योजना के तहत ऊना में 12 वें जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया. ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र के कुठार गांव में आयोजित इस जनमंच कार्यक्रम में विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर लोगों की समस्याएं सुनी. इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा और 32 विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान सैंकड़ों लोगों ने मुख्य अतिथि के समक्ष अपनी समस्याएं रखी. इनमें से अधिकतर समस्यायों का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया. साथ ही शेष बची समस्यायों को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए गए.

लंबित समस्याओं को तय समय सीमा में निपटाने के निर्देश

रविवार को ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र के गांव कुठार में मुख्य अतिथि हंसराज ने जनमंच में ऊना विधानसभा सहित ज़िले के अन्य हिस्सों से आए लोगों की शिकायतों व समस्याओं को सुना. बता दें कि इस कार्यक्रम के मद्देनजर प्रशासन द्वारा 10 दिन पहले ही लोगों की शिकायतों को ऑनलाइन मंगवाया गया था. इसमें से ज़्यादातर शिकायतों को जनमंच कार्यकम से पहले ही निपटा दिया गया था. इसके बाद ऊना सदर विधानसभा सहित जिला के अन्य क्षेत्रों से आये लोगों की शिकायतों को विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने ध्यानपूर्वक सुना. फिर कार्यक्रम में उपस्थित विभागों के अधिकारfयों को निर्देश देकर अधिकतर समस्यायों का मौके पर ही समाधान किया. अन्य लंबित समस्यायों को संबंधित विभागों द्वारा तय समय सीमा के भीतर निपटारा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए.

विपक्ष विरोध के लिए विरोध नहीं करे


विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज ने कहा कि सरकार के खिलाफ बयानबाजी करना विपक्ष का काम है. लेकिन विपक्ष को सिर्फ विरोध के लिए विरोध नहीं करना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह सार्थक विपक्ष का स्वागत करते हैं. साथ ही यह भी कहा कि आम जनता को होनेवाली सुविधाओं के संदर्भ में सरकार सोचती है. उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना, उज्जवला योजना के साथ ही अन्य कई सरकारी योजनाओं के जरिए आम जनता को लाभ दिया गया है. उन्होंने कहा कि देश हित में छोटी-छोटी चीजें भी ठीक करनी पड़ी तो मौजूदा सरकार करेगी.

ये भी पढ़ें - हिमाचल : अधर में लटका 150 फीमेल हेल्थ वर्करों का भविष्य
Loading...

ये भी देखें - जोत की प्राकृतिक सुंदरता देखने खिंचे चले आते हैं पर्यटक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 7, 2019, 5:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...