अपना शहर चुनें

States

ऊना में बिजली सबस्टेशन पर तकनीकी खामी जांचने गए JE को लगा करंट, PGI रेफर

जेई को लगा करंट. (सांकेतिक तस्वीर)
जेई को लगा करंट. (सांकेतिक तस्वीर)

JE Electrocuted in Una: डीएसपी हेड क्वार्टर रमाकांत ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बिजली बोर्ड के रक्कड़ कॉलोनी स्थित सब स्टेशन में बोर्ड के ही एक जेई करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 8:20 AM IST
  • Share this:
ऊना. बिजली सबस्टेशन पर तकनीकी खामी जांचने गए जेई (Junior Engineer) करंट लगने से घायल हो गए. उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) रेफर किया गया है. मामला हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिले का है.

दरअसल, जिला मुख्यालय के समीपवर्ती रक्कड़ कॉलोनी स्थित बिजली बोर्ड के सब स्टेशन में बोर्ड के ही एक कनिष्ठ अभियंता करंट की चपेट में आ गए. इसके चलते में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और उन्हें गंभीर अवस्था में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है. बिजली बोर्ड के घायल जेई की पहचान जिला मुख्यालय के समीपवर्ती कोटला खुर्द निवासी 45 वर्षीय श्याम लाल के रूप में की गई है. हादसे के बाद जिला मुख्यालय समेत आसपास के दर्जनों गांवों की बिजली सप्लाई भी ठप हो गई, जिसे रिस्टोर करने में बोर्ड के कर्मचारियों को खासी मशक्कत करनी पड़ी और करीब 4 घंटे बाद बिजली सप्लाई बहाल की जा सकी। पुलिस ने भी मामले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है.

चेकिंग के दौरान लगा करंट
जानकारी के मुताबिक बिजली बोर्ड के रक्कड़ कॉलोनी स्थित पावर स्टेशन में तैनात श्याम लाल तकनीकी दिक्कत आने पर निरीक्षण के लिए 11 केवी सब स्टेशन में गए थे, चेकिंग करने के दौरान ही श्यामलाल को करंट का जोरदार झटका लग गया. सब स्टेशन में मौजूद अन्य कर्मचारियों ने फौरन सप्लाई बंद करके श्यामलाल को बाहर निकाला और उन्हें उपचार के लिए रीजनल अस्पताल ऊना ले जाया गया, लेकिन वहां पर भी उनकी बिगड़ती हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद फौरन पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है.
क्या बोली पुलिस


डीएसपी हेड क्वार्टर रमाकांत ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि बिजली बोर्ड के रक्कड़ कॉलोनी स्थित सब स्टेशन में बोर्ड के ही एक जेई करंट की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए पीजीआई रेफर कर दिया गया हैं. वहीं मौके पर मौजूद रहे अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों से घटना की जानकारी जुटाई जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज