Himachal Election Result 2019 LIVE: रिकॉर्डतोड़ जीत! हिमाचल में BJP को मिले 70 फीसदी वोट

पिछली बार 2014 में भी हिमाचल ने 53 प्रतिशत वोट लेकर रिकॉर्ड बनाया था और अब हिमाचल ने खुद ही उसे तोड़ा है.

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 23, 2019, 2:11 PM IST
Himachal Election Result 2019 LIVE: रिकॉर्डतोड़ जीत! हिमाचल में BJP को मिले 70 फीसदी वोट
सांकेतिक तस्वीर.
Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: May 23, 2019, 2:11 PM IST
हिमाचल में एक बार फिर से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. 2014 की तरह हिमाचल में भाजपा ने चारों सीटों पर कब्जा किया है. भाजपा ने यहां अप्रत्याशित जीत दर्ज की है. क्योंकि इसके प्रत्याशियों की जीत का मार्जिन लाखों में रहने वाल है.

चारों सीटें बीजेपी ने लगभग 70 प्रतिशत वोट लेकर जीत दर्ज़ कर नया रिकॉर्ड कायम किया है. पिछली बार 2014 में भी हिमाचल ने 53 प्रतिशत वोट लेकर बनाया था और अब हिमाचल ने खुद ही उसे तोड़ा है. गौरतलब है कि इस बार हिमाचल में 53 लाख 30 हजार 154 वोटर्स थे. इनमें से करीब 38 वोटरों ने वोट डाला था. चुनाव आयोग के अनुसार, सूबे में बीते 42 साल में सबसे अधिक 73 फीसदी मतदान हुआ था.

भाजपा की बंपर जीत पर हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती के मुताबिक, यह पूरे देश में रिकॉर्ड जीत है. पिछली बार 2014 में भी हिमाचल ने 53 प्रतिशत वोट लेकर रिकॉर्ड बनाया था और अब हिमाचल ने खुद ही उसे तोड़ा है. सत्ती ने इसे अविश्वसनीय और अकल्पनीय बताया है. उन्होंने कहा कि यह जीत पीएम मोदी और सीएम जयराम और कार्यकर्ताओं की जीत है.

केद्र में मंत्रीपद की उम्मीद

सत्ती ने नई बनने वाली केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल में हिमाचल से भी पहले की तरह स्थान मिलने की आशा व्यक्त की है. गौरतलब है कि केंद्र में मौजूदा सरकार में जेपी नड्डा स्वास्थ्य मंत्री हैं. ऐसे में अनुराग ठाकुर के मंत्री बनाया जा सकता है.

नेता विपक्ष का गढ़ बहा
भाजपा की इस सुनामी में ऊना ज़िले की हरोली विधानसभा में नेता विपक्ष भी अपना गढ़ नहीं बचा सके. यहाँ तक कि वह अपना खुद का ही बूथ नहीं बचा सके. हरोली से मिली इस ज़बरदस्त लीड को प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता राम कुमार ने अविश्वसनीय अकल्पनीय बताया है. वहीं, ऊना जिला में प्रदेश भाजपा सरकार में मंत्री वीरेंद्र कँवर के गृह विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर को सबसे अधिक लीड मिली है. कंवर ने इस जीत को जनता जनार्दन और प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कार्यों नीतियों की जीत बताया.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...