प्रेम विवाह बिरादरी को नहीं आया रास, दबाव ऐसा बनाया कि दंपति ने खा लिया जहर

हिमाचल प्रदेश में ऊना मुख्यालय में स्थित रक्कड़ कालोनी में एक नवविवाहित जोड़े ने बीते शनिवार को जहरीला पदार्थ खाा लिया.

Amit Sharma | ETV Haryana/HP
Updated: January 14, 2018, 7:18 PM IST
प्रेम विवाह बिरादरी को नहीं आया रास, दबाव ऐसा बनाया कि दंपति ने खा लिया जहर
ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में पीड़ितों का चल रहा है इलाज
Amit Sharma | ETV Haryana/HP
Updated: January 14, 2018, 7:18 PM IST
हिमाचल प्रदेश में ऊना मुख्यालय में स्थित रक्कड़ कालोनी में एक नवविवाहित जोड़े ने बीते शनिवार को जहरीला पदार्थ खाा लिया. तबीयत बिगडऩे पर परिजनों ने तुरंत दोनों को ऊना अस्पताल पहुंचाया, जहां पति की हालत नाजुक बनी हुई है जबकि पत्नी के स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार आया है.

आलम यह है कि इस दंपति ने कुछ समय पूर्व ही प्रेम विवाह किया था और इसके चलते उसके बिरादरी के लोग उनपर जुर्माना लगाने की धमकी दे रहे थे. पुलिस ने इस मामले में पीड़ितों के बयान दर्ज कर लिए है और जांच की कार्रवाई शुरू कर दी है.

रक्कड़ कॉलोनी में रहने वाले एक प्रवासी दंपति रामपाल व चमेली ने कुछ पहले कोर्ट के माध्यम से प्रेम विवाह किया था. लेकिन बिरादरी के लोगों को उनका लव मैरिज करना रास नहीं आ रहा था जिसके चलते बिरादरी के लोगों ने युवक को एक लाख पच्चीस हजार रुपया जुर्माना लगाने का फरमान सुना दिया. बिरादरी के तुगलकी फरमान से तंग आकर दंपति ने कीटनाशक दवा खा ली. इस घटना के बाद पति-पत्नी दोनों की तबीयत बिगड़ गई.

हालांकि, परिजनों ने तुरंत दोनों को ऊना अस्पताल पहुंचाया. पीड़ित नवविवाहिता ने बताया कि बिरादरी के लोग उन्हें तंग कर रहे है जिस कारण उन्होंने जहर खा लिया. परिजनों की मानें तो दंपति ने हाल ही में तीन माह पहले अपनी मनमर्जी से प्रेम प्रसंग के चलतेे शादी की थी. शादी के बाद से ही लड़की के मायके पक्ष के परिजनों ने उनको बेवजह प्रताडि़त करना शुरू कर दिया, जिससे दोनों परेशान चल रहे हैं.

क्षेत्रीय अस्पताल के चिकित्सक डा. हरसिमर सिंह ने बताया कि पीडि़तों को अस्पताल में उपचार दिया गया है। पति की हालत अभी तक नाजुक बनी हुई है जबकि पत्नी की हालत खतरे से बाहर है
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Himachal Pradesh News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 19, 2018 01:38 PM ISTVIDEO: स्वां नदी की बेसिन में बसे लोग मानसून के खतरे से हैं बेखबर और प्रशासन...
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर