• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • ऊना : पाइप लाइन से होगी घरों में एलपीजी सप्लाई, 30 फीसदी पड़ेगी सस्ती

ऊना : पाइप लाइन से होगी घरों में एलपीजी सप्लाई, 30 फीसदी पड़ेगी सस्ती

पायलट प्रोजेक्ट के तहत पीएनजी की पाइप लाइनें बिछाई जा रही हैं.

पायलट प्रोजेक्ट के तहत पीएनजी की पाइप लाइनें बिछाई जा रही हैं.

पायलट प्रोजेक्ट के रूप में जिला मुख्यालय और इसके साथ लगते गांवों में पाइप लाइन से गैस की सप्लाई की जा रही है. दिसंबर 2021 तक जिला मुख्यालय समेत साथ लगते गांव में इस योजना को मूर्त रूप दे दिया जाएगा.

  • Share this:

ऊना. जिला मुख्यालय के सभी लोगों को अब घरेलू गैस का सिलेंडर भरवाने से निजात मिलने वाली है. बहुत जल्द जिला मुख्यालय में घरेलू गैस की सप्लाई पाइप लाइन से होने लगेगी. लोगों को लाइन लग कर बार-बार सिलेंडर भरवाने से तो मुक्ति मिलेगी ही, यह गैस करीब 30 फीसदी सस्ती पड़ने वाली है. जिला के सीमांत गांव अजोली में इस योजना को ट्रायल के आधार पर शुरू किया गया था. करीब ढाई सौ घरों में पाइपलाइन से रसोई गैस की सप्लाई की गई थी. ट्रायल के सफल रहने के बाद अब इसे पायलट प्रोजेक्ट के रूप में जिला मुख्यालय और इसके साथ लगते गांवों में शुरू किया गया है. दिसंबर 2021 तक जिला मुख्यालय समेत साथ लगते गांव लोअर और अपर अरनियाला, लोअर और अपर कोटला कलां, रामपुर और रक्कड़ कॉलोनी में इस योजना को मूर्त रूप दे दिया जाएगा.

जिला मुख्यालय और उसके आसपास के ग्रामीणों को जल्द ही घरेलू गैस के सिलेंडर भरवाने से अब मुक्ति मिलने वाली है. दिसंबर 2021 तक जिला मुख्यालय समेत साथ लगते गांव लोअर एवं अपर अरनियाला, लोअर और अपर कोटला कलां, रामपुर और रक्कड़ कॉलोनी में इस योजना को सिरे चढ़ाने का लक्ष्य तय किया गया है. इससे पूर्व जिला के सीमांत गांव अजोली में इस परियोजना को ट्रायल आधार पर शुरू किया गया था. जिसमें करीब 250 घरों को पाइप लाइन से घरेलू गैस के कनेक्शन आवंटित किए गए थे. ट्रायल सफल रहने के बाद अब इस योजना को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में जिला मुख्यालय और उसके साथ लगते गांव में शुरू कर दिया गया है. सबसे बड़ी बात यह है कि पाइप लाइन से रसोई गैस की सप्लाई होने पर लोगों को घरेलू गैस वर्तमान कीमत से करीब 30 फीसदी सस्ती पड़ने वाली है.

भारत पेट्रोलियम के प्रभारी अमरवीर सिंह का कहना है कि जल्द ही इस योजना को मुकम्मल किया जाएगा. दिसंबर 2021 तक जिला मुख्यालय समेत साथ लगते गांव लोअर और अपर अरनियाला, लोअर और अपर कोटला कलां, रामपुर और रक्कड़ कॉलोनी में इस योजना को पूरा करके लोगों को लाभान्वित किया जाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज