Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल के ऊना में पागल कुत्ते का आतंक, 20 लोगों को बनाया शिकार

हिमाचल के ऊना में पागल कुत्ते का आतंक, 20 लोगों को बनाया शिकार

कुत्ते ने लोगों पर हमला कर दिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कुत्ते ने लोगों पर हमला कर दिया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Dog Attack: शहर के वार्ड नंबर 1 सहित कोटला कला व अपर अरनियाला में एक कुत्ते ने 20 लोगों को काट लिया. जिसने भी कुत्ते को भगाने की कोशिश की कुत्ते ने उस पर ही उल्टा हमला करते हुए घायल कर दिया, ऐसे में सभी को भाग कर अपनी जान बचानी पड़ी. हालत यह हो गए कि लोगों को घरों से बाहर निकलने के लिए खिड़की का सहारा लेना पड़ा.

अधिक पढ़ें ...

ऊना. जिला मुख्यालय और उसके आसपास के गांव में शनिवार देर रात पागल कुत्ते ने जमकर कोहराम मचाया. जिला मुख्यालय के टक्का रोड पर देर रात पागल कुत्ते (Mad Dog) ने लोगों को काटना शुरू किया. जिससे शहर भर में दहशत भरा माहौल हो गया. काफी देर तक माहौल गहमागहमी भरा रहा. जिला मुख्यालय और उसके साथ लगते लोअर अरनियाला गांव में करीब दर्जन भर लोगों को अपना शिकार बनाने के बाद पागल कुत्ता कोटला कलां गांव (Kotla Kalan Village) में जा घुसा. जहां उसने महादेव मंदिर में भी करीब 3 लोगों को अपना शिकार बनाया.

घटना के दौरान स्थानीय लोगों ने वन विभाग और पशुपालन विभाग से लगातार मदद मांगने का प्रयास किया. लेकिन दोनों ही विभागों में से किसी ने भी मुसीबत की इस घड़ी में लोगों का साथ नहीं दिया. स्थानीय लोगों ने ही कुत्ते का शिकार बने लोगों को लहूलुहान हालत में अस्पताल ले जाकर उपचार दिलवाया.

ऊना शहर सहित आसपास के करीब 2 गांवों में कुत्ते ने करीब 20 लोगों को काट खाया है. इनमें से करीब एक दर्जन केवल कोटला कला गांव के ही लोग हैं. सभी को गंभीर हालत में क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में उपचार करवाया है. कुत्ते द्वारा किए गए हमले को लेकर गांव में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों का आरोप है कि मामलों को लेकर कई बार वन विभाग को सूचित किया गया, लेकिन उनके द्वारा कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई.

अकेले अगर कोटला कलां गांव की बात की जाए तो करीब एक दर्जन लोगों को कुत्ते ने काट खाया है. स्थानीय निवासी निधि शर्मा ने बताया कि पिछले कुछ समय से एक कुत्ता घूम रहा है, जो लोगों को काट रहा है. इसकी सूचना वन विभाग को भी दी गई, लेकिन विभाग ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया. उन्होंने बताया कि शाम के समय कुत्ते ने करीब 15 से 20 लोगों को काट खाया, जिनका ऊना अस्पताल में उपचार करवाया गया. उन्होंने विभाग से कुत्ते को काबू करने की मांग उठाई है.

Tags: Attack of stray dogs, Dog, Dogs

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर