Home /News /himachal-pradesh /

Mandi Hooch Tragedy: ऊना में अब 5000 लीटर जखीरा जब्त, 3 दिन में 7000 लीटर स्प्रिट बरामद

Mandi Hooch Tragedy: ऊना में अब 5000 लीटर जखीरा जब्त, 3 दिन में 7000 लीटर स्प्रिट बरामद

मंडी जिला के सुंदरनगर में जहरीली शराब कांड मामले के तार अब ऊना जिला के साथ जुड़े नजर आते हैं.

मंडी जिला के सुंदरनगर में जहरीली शराब कांड मामले के तार अब ऊना जिला के साथ जुड़े नजर आते हैं.

Mandi Hooch Tragedy: सुंदरनगर के कागू और सलापड़ इलाके में 17 जनवरी को जहरीली शराब पीने से कुल सात लोगों की मौत हो गई थी. इस कांड में पुलिस ने अब तक 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जगह-जगह छापेमारी कर हजारों लीटर अवैध शराब पुलिस ने पकड़ी है. मामले में अब भी कार्रवाई जारी है.

अधिक पढ़ें ...

ऊना. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुंदरनगर में जहरीली शराब कांड मामले के तार अब ऊना जिला के साथ जुड़े नजर आते हैं. एक तरफ जहां पुलिस ने 25 जनवरी को अंब उपमंडल के एक ट्रांसपोर्ट के डंप यार्ड से 2000 लीटर स्प्रिट बरामद की थी. वहीं शुक्रवार को पुलिस ने करीब 5000 लीटर का जखीरा बरामद किया है. जहरीली शराब कांड मामले के बाद सरकार ने ऊना के एसपी को भी एसआईटी में शामिल किया था.

एसआईटी की विभिन्न टीमों द्वारा एक-दूसरे से साझा इनपुट के तहत जिला के अंब उपमंडल स्थित एक ट्रांसपोर्ट के डंप यार्ड से भारी मात्रा में स्पीरिट बरामद हुई है. आबकारी एवं कराधान विभाग द्वारा इस मामले में पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के बारे में भी शिकायत पत्र सौंप दिया गया है. बताया गया है कि भारी मात्रा में लाई जा रही है ये स्प्रिट हमीरपुर के रंगस और पालमपुर के पाहड़ा स्थित दो डीलरों के नाम पर लाई जा रही थी.

जानकारी के अनुसार, ऊना पुलिस ने 25 जनवरी को अंब उपमंडल में एक लॉजिस्टिक कंपनी के यार्ड से करीब 2000 लीटर स्प्रिट पकड़ी थी. इसे हमीरपुर जिला के रंगस स्थित एक मेडिकल स्टोर के नाम से ले जाया जा रहा था. इसके बाद एसपी ऊना अर्जितसेन ठाकुर को एक और कन्फाइनमेंट आने की सूचना मिली थी. इसके आधार पर एसपी ऊना ने पुलिस बल के साथ शुक्रवार छापेमारी करते हुए करीब 5000 लीटर और स्प्रिट पकड़ी है.

क्या बोले एसपी ऊना
एसपी अर्जितसेन ठाकुर ने कहा कि फिलहाल इस मामले में सुंदर नगर थाने में पहले से एफआईआर दर्ज है जिसके तहत ही कार्रवाई को अमल में लाया जा रहा है. एसआईटी का हिस्सा होने के नाते जो काम हमें सौंपा गया था, उसे हमने पूरा किया है और आगे भी इस कार्रवाई को जारी रखा जाएगा. राज्य कर एवं आबकारी मध्य प्रवर्त्तन क्षेत्र के संयुक्त आयुक्त राकेश भारतीय ने बताया कि पहले भी 2000 लीटर स्प्रिट पकड़ी गई थी. विभाग के जीएसटी के आईटी सिस्टम के ई-वे बिल के तहत इसे ट्रैक किया गया है. आबकारी एवं कराधान विभाग ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक को एफआईआर दर्ज करने के बारे में शिकायत भी सौंपी है.
17 जनवरी को हुआ था कांड
सुंदरनगर के कागू और सलापड़ इलाके में 17 जनवरी को जहरीली शराब पीने से कुल सात लोगों की मौत हो गई थी. इस कांड में पुलिस ने अब तक 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जगह-जगह छापेमारी कर हजारों लीटर अवैध शराब पुलिस ने पकड़ी है. मामले में अब भी कार्रवाई जारी है.

Tags: Himachal Police, Illegal liquor, Illegal liquor drums, Mandi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर