लाइव टीवी

BDS डॉक्टर से IPS अफसर तक: मिलिये, ऊना के नए SP कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन से
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 11, 2020, 5:57 PM IST
BDS डॉक्टर से IPS अफसर तक: मिलिये, ऊना के नए SP कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन से
IPS अधिकारी और ऊना के कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन.

एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रण ने कहा कि जिला ऊना पंजाब के बॉर्डर के साथ सटा हुआ है, ऐसे में जिला ऊना व पंजाब के लोग आते-जाते रहते हैं. उन्होंने कहा कि कहीं नशा पंजाब से तो नहीं आता, इसको लेकर भी जांच की जाएगी.

  • Share this:
ऊना. साल 2014 बैच के IPS अधिकारी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने ऊना (Una) में बतौर एसपी (SP) पदभार संभाला है. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ऊना जिला में नशे और खनन पर लगाम लगाने के साथ-साथ यातायात व्यवस्था सुधारने को प्राथमिकता के तौर पर ले रहे हैं. एसपी (SP) कार्तिकेयन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ऊना जिला पंजाब (Punjab) के साथ सटा हुआ है. ऐसे में पंजाब सीमा से लगते इलाकों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी. एसपी (SP) कार्तिकेयन मानते है कि पुलिस (Himachal Police) और पब्लिक के बीच अच्छे रिश्ते होने चाहिए. एसपी ने ऊना की जनता से भी अपनी और क्षेत्र की समस्यायों को लेकर सीधा उन्ही से संपर्क करने का आह्वान किया है.

कौन हैं कार्तिकेयन
भारतीय पुलिस सेवा में 2014 बैच के अधिकारी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने ऊना के एसपी बनने से पहले मंडी में एसपी विजिलेंस थे. कार्तिकेयन केरल कैडर में थे. पांच साल वहां सेवाएं देने के बाद उन्होंने हिमाचल कैडर चुना और प्रदेश में पहुंचे. केरल में रहते हुए कार्तिकेयन ने एसपी सबरीमाला, डीसीपी कोच्ची और एसपी आतंकवाद रोधी अपनी सेवाएं दी. कार्तिकेयन के पिता केबी गोकुलचन्द्र भी आईपीएस अधिकारी रह चुके है और महाराष्ट्र में डीजीपी पद पर सेवा दे चुके है. इंडियन पोलिस सर्विस में आने से पहले कार्तिकेयन बीडीसी डॉक्टर थे.

पत्नी थी बिलासपुर में एसपी

एसपी कार्तिकेयन की पत्नी साक्षी वर्मा भी हिमाचल कैडर की आईपीएस अधिकारी है. वह बिलासपुर में एसपी थी. हैदराबाद में आईपीएस की ट्रैनिंग के दौरान दोनों की मुलाकात हुई और बाद में दोनों ने शादी कर ली.साक्षी का भी हाल ही में तबादला हुआ है और उन्हें प्रथम आरक्षित पुलिस वाहिनी बनगढ़ बतौर कमांडेंट में तैनात किया गया है. ऊना में नियुक्ति के बाद मीडिया से बात करते हुए कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने ऊना जिला के लिए अपनी प्राथमिकताएं सांझा की. कार्तिकेयन ने कहा कि ऊना जिला के लोग अपनी समस्यायों के लेकर सीधा उनसे मुलाक़ात करे और जिला पुलिस की ओर से पूरी कोशिश रहेगी की उनकी समस्याओं का समाधान हो सके.

बिलासपुर की पूर्व एसपी साक्षा वर्मा.
बिलासपुर की पूर्व एसपी साक्षा वर्मा.


ऊना में खनन, नशा व यातायात की समस्याएसपी कार्तिकेयन ने कहा कि जिला में क्या-क्या समस्या है, इसको समझने में थोड़ा समय लगेगा, लेकिन अब तक उन्हें पता चला है कि ऊना में खनन, नशा व यातायात की समस्या सबसे ज्यादा है. कार्तिकेयन ने कहा कि मुख्य समस्यायों को पहले पूरी तरह समझूगां और उसके बाद इनसे निपटने का रास्ता निकाला जाएगा.

पंजाब से सटा है ऊना
एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रण ने कहा कि जिला ऊना पंजाब के बॉर्डर के साथ सटा हुआ है, ऐसे में जिला ऊना व पंजाब के लोग आते-जाते रहते हैं. उन्होंने कहा कि कहीं नशा पंजाब से तो नहीं आता, इसको लेकर भी जांच की जाएगी. वहीँ पुलिस और जनता में दूरियों के सवाल पर एसपी ने कहा कि पुलिस व जनता के बीच दूरिया नहीं होनी चाहिए. पुलिस भी समाज का ही एक हिस्सा है. अगर किसी को लगता है कि पुलिस थाना व चौकी जाने में किसी प्रकार का डर है, तो सीधे मेरे पास आ सकते हैं. इसके अलावा एएसपी व डीएसपी से भी मुलाकात कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जनता अपने मन में ये ख्याल न लाए कि पुलिस आपके खिलाफ है या आपको हानि पहुंचाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा जनता के लिए दिन-रात कार्य किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- हिमाचल में साल की सबसे बड़ी खेप: 11.876 किलो चरस समेत पुजारी गिरफ्तार

टीचर ने छात्रा से लैब में की छेड़छाड़, फेसबुक ID मांगी,‘तुम्हें पसंद करता हूं‘

राज्यपाल ने नवाजे हिमाचल पुलिस, होमगॉर्ड और दमकल विभाग के 58 जवान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 5:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर