होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /नाबालिग छात्रा से रेप: पीड़िता बोली-नशे में धुत्त चाचा करता है दुष्कर्म

नाबालिग छात्रा से रेप: पीड़िता बोली-नशे में धुत्त चाचा करता है दुष्कर्म

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने उक्त मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त मामले की जांच पुलिस की महिला सेल कर रही है. पीड़िता ...अधिक पढ़ें

    नाबालिग छात्रा का चाचा काफी समय से उसका शारीरिक शोषण कर रहा था. मामला हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले का है. उपमंडल अंब के एक गांव में नाबालिगा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है.

    पुलिस के महिला सेल ने पॉक्सो एक्ट सेक्शन-4, धारा-376, 323 के तहत मामला दर्ज कर लिया है.जानकारी के अनुसार, नाबालिग छात्रा का आरोप है कि उसका चाचा लंबे अरसे से शराब के नशे में धुत होकर उसका शारीरिक शोषण कर रहा है.

    स्कूल में काउंसिल में खुलासा
    पीड़िता जब स्कूल में आकर गुमसुम रहने लगी तो उसकी अध्यापिका ने उससे कारण पूछा, लेकिन पीड़िता पहले ना नुकर करने लगी तो अध्यापिका ने उसकी कॉउंसलिंग की. इस पर पीड़िता ने रोंगटे खड़ी कर देने वाली आपबीती शिक्षिका को बताई. शिक्षिका ने उक्त मामले को प्रिंसीपल समेत स्कूल प्रशासन के समक्ष लाया. प्रिंसीपल ने उक्त मामला ग्राम पंचायत, लाडली एनजीओ ‘एक मौका-एक उम्मीद’ संस्था के समक्ष उठाया. इस पर ‘लाडली रक्षक’ एनजीओ और एक मौका-एक उम्मीद’ संस्थाओं ने पीड़िता से स्कूल में संपर्क किया और उसकी कहानी सुनी.

    कई साल से कर रहा था यौन शोषण
    पता चला कि आरोपी चाचा पिछले कई वर्षों से मौका पाकर उसे हवस का शिकार बना रहा था और इस बात किसी को भी न बताने के लिए उसे डराता धमकाता था. पुलिस ने पीड़िता के बयान कलमबद्ध करके पॉक्सो एक्ट के तहत कारवाई करते मामला दर्ज किया और उक्त पीड़िता का मेडिकल करवाया.

    आरोपी चाचा फरार
    पुलिस के हरकत में आते ही आरोपी मौके से फरार हो चुका है और पुलिस उसकी धरपकड़ में जुट गई है. लाडली रक्षक एनजीओ की जिला अध्यक्ष रेखा जम्वाल ने बताया कि उक्त पीड़िता के मामले को दबाने की कोशिश की गई, जो निंदनीय है. वहीं, ‘एक मौका-एक उम्मीद’ संस्था के राजन जरियाल का कहना है कि आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंचाना संस्था का नैतिक फर्ज था और संस्था आगे भी सामाजिक विषमताओं को मिटाने का कार्य करती रहेगी.

    पीड़िता का मेडिकल करवाया है: एसपी
    एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने उक्त मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त मामले की जांच पुलिस की महिला सेल कर रही है. पीड़िता का मेडिकल करवा लिया जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है, जबकि पॉक्सो एक्ट के सेक्शन (4) व आईपीसी की धारा 376, 323 के तहत मामला दर्ज करके पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है.

    ये भी पढ़ें: छह माह की बच्ची के गले में फंसा चॉकलेट का टुकड़ा, मौत

    पंडोह और लारजी डैम से छोड़ा जाएगा पानी, अलर्ट जारी

    हाईवे पर चलती कार पर पहाड़ी से गिरी चट्टान, ड्राइवर की मौत

    हिमाचल कैबिनेट की मैराथन मीटिंग में सवर्ण आरक्षण को मूंजरी

    खेतों में छलांग लगानेवाले नमन की निगाहें नेशनल चैंपियनशिप पर

    Tags: Rape

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें