ऊना: पहले पीट-पीट कर कर डाली हत्या, फिर दे दिया हादसे का रूप, गिरफ्तार

ऊना में मर्डर का आरोपी पुलिस के साथ.
ऊना में मर्डर का आरोपी पुलिस के साथ.

Murder in Una: डीएसपी हेड क्वार्टर रमाकांत ठाकुर ने बताया कि एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 6:43 AM IST
  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला मुख्यालय के करीबी गांव बहडाला में करीब 3 दिन पूर्व मिले नेपाली मूल के गणेशी नामक व्यक्ति के शव (Dead Body) मामले में नया मोड़ आ गया है. संदिग्ध मौत (Death) की जांच से शुरू हुआ मामला हत्या तक जा पहुंचा है. दरअसल, शव मिलने के बाद आरंभिक जांच में पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को जांच में शामिल किया था. मृतक के शरीर (Body) पर मिले चोटों के निशान और फॉरेंसिक टीम द्वारा जुटाए गए तथ्यों के आधार पर गणेशी की मौत किसी हादसा के चलते नहीं बल्कि पीट-पीट कर मौत के घाट उतारने के कारण हुई है, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने घटना के संबंध में आईपीसी की धारा 302 के तहत केस दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है. हत्या के आरोप में पुलिस ने बहडाला के रणवीर सिंह उर्फ प्रिंस को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

शेल्टर में मिला था शव
गौरतलब है कि बहडाला में एक रेन शेल्टर के बीच गणेशी का शव बरामद हुआ था. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू की. वही मामले के कुछ संदेहास्पद लगने पर फॉरेंसिक टीम की मदद ली गई. पुलिस और फॉरेंसिक टीम की संयुक्त जांच के दौरान उक्त व्यक्ति की मौत न तो प्राकृतिक तौर पर हुई पाई गई और न ही हादसे में उसकी जान जाना पाया गया है.

33 साल का युवक गिरफ्तार
फॉरेंसिक टीम की जांच में सनसनीखेज खुलासा हुआ कि उक्त अज्ञात मृतक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतारा गया था. जबकि गणेशी का कत्ल कर शव को रेन शेल्टर में फेंक दिया गया था, हालांकि इससे पूर्व पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया था. लेकिन आरंभिक जांच के बाद है पुलिस ने इस घटना को धारा 302 के तहत दर्ज करते हुए इसी गांव के 33 वर्षीय रणवीर सिंह उर्फ प्रिंस को इस हत्या के आरोप में हिरासत में ले लिया है. डीएसपी हेड क्वार्टर रमाकांत ठाकुर ने बताया कि एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज