लाइव टीवी

हिमाचल के निषाद ने दुबई में ऊंची कूद में कांस्य जीता, टोक्यो पैरा ओलंपिक-2020 के लिए किया क्वालिफाई

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 16, 2019, 7:51 PM IST
हिमाचल के निषाद ने दुबई में ऊंची कूद में कांस्य जीता, टोक्यो पैरा ओलंपिक-2020 के लिए किया क्वालिफाई
हिमाचल प्रदेश पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन सहित प्रदेश भर में निषाद के जीतने की खुशी की लहर दौड़ गई है.

हिमाचल के निषाद कुमार (Nishad Kumar) दुबई में आयोजित हुए विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Para Atheletics Championship) में पुरूषों की ऊंची कूद में कांस्य पदक जीता है. निषाद ने इसके साथ ही टोक्यो पैरालंपिक-2020 में कोटा भी प्राप्त कर लिया है.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के रहने वाले भारतीय पैरा एथलीट (Indian Para Athelete) निषाद कुमार Nishad Kumar) (ने दो मीटर की ऊंची कूद (High Jump) में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. निषाद कुमार ने दुबई में आयोजित हुए विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप (World Para Atheletics Championship) में पुरूषों की ऊंची कूद में कांस्य पदक जीता है. निषाद ने इसके साथ ही टोक्यो पैरालंपिक-2020 में कोटा भी प्राप्त कर लिया है. ऊना जिला के रहने वाले निषाद कोटा प्राप्त करने वाले नौंवे भारतीय खिलाड़ी बने हैं. निषाद ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि वह मेडल जीतने से खुश हैं. उन्होंने कहा कि अब उनका अगला लक्ष्य टोक्यो पैराओलंपिक-2020 (Tokyo Para Olympic-2020) में गोल्ड मेडल जीतने का है.

टोक्यो में गोल्ड पदक जीतने का है लक्ष्य

हिमाचल प्रदेश पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन सहित प्रदेश भर में निषाद के जीतने की खुशी की लहर दौड़ गई है. पैरा खिलाड़ी निषाद कुमार ने विश्व पैरा एथलेटिक्स प्रतियोगिता हाई जंप में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. खेलों के सबसे बड़े महाकुंभ पैराओलंपिक-2020 से अब निषाद को और अधिक बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद जाग गई है.

Nishad Kumar
पैरा खिलाड़ी निषाद कुमार ने विश्व पैरा एथलेटिक्स प्रतियोगिता हाई जंप में ब्रॉन्ज मेडल जीता है.


निषाद ऊना जिला के अंब तहसील के हैं रहने वाले

निषाद ऊना जिला के अंब तहसील के रहने वाले हैं. उनके पिता का नाम रशपाल सिंह और माता का नाम पुष्पा देवी है. ऐसोसिएशन ने खिलाड़ी निषाद कुमार के ब्रॉन्ज मेडल प्राप्त करने के बाद हिमाचल आने पर जश्न मनाने की बात कही है. एसोसिएशन के फाउंडर व सेक्रेटरी ललित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ी ने विश्व भर में देश का नाम रोशन किया है. उन्होंने कहा कि अब हिमाचल का खिलाड़ी पैरा ओलंपिक में भी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे.

यह भी पढ़ें: Struggle Story: हादसे में गंवाई टांगें, अब बेड पर लेटकर लोहे का सामान बनाते हैं विशन दासदेखिए क्यों, दृष्टिहीन छात्र अशोक कुमार के डायलॉग का Video हो रहा है Viral

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 7:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर