लाइव टीवी

अष्टमी पर सुनसान रहा मां चिंतपूर्णी का दरबार, DC ने कोरोना से मुक्ति के लिए किया हवन
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: April 1, 2020, 1:51 PM IST
अष्टमी पर सुनसान रहा मां चिंतपूर्णी का दरबार, DC ने कोरोना से मुक्ति के लिए किया हवन
ऊना में चिंतपूर्णि मंदिर के बंद कपाट और सीमा पर तैनात पुलिस.

Corona virus in Himachal: जिलाधीश ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जल्द हालात सामान्य हो जाएंगे.

  • Share this:
ऊना. कभी जहां अष्टमी (Asthami) पर लोगों की भीड़ रहती थी, वहां आज सन्नाटा पसरा रहा.कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर चल रहे लॉकडाउन (Lock Down) के कारण चैत्र नवरात्रों की अष्टमी पर भी विश्व प्रसिद्ध शक्तिपीठ चिंतपूर्णी (Chintpurni) का दरबार सुनसान रहा. मंदिर में श्रद्धालुओं के बिना ही डीसी ऊना और पुजारियों ने विशेष नवग्रह पूजा अर्चना कर कंजक पूजन किया. मंदिर (Temple) में कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए विश्व शान्ति हवन यज्ञ भी किया गया.

हजारों लोग जुटते थे
हर साल चैत्र नवरात्रे पर प्रसिद्ध शक्तिपीठ छिन्नमस्तिका धाम चिन्तपूर्णी में हजारों लोगों की भीड़ जुटी रहती थी, लेकिन बुधवार को अष्टमी पर चिन्तपूर्णी का यह दरबार पूरी तरह से सुनसान नजर आया. मां चिंतपूर्णी के दरबार के कपाट कोरोना वायरस की एडवाइजरी के चलते बंद किए गए हैं और कोई भी श्रद्धालु मां चिंतपूर्णी के दर्शन करने नहीं आ सकता है. ऐसे में चिन्तपूर्णी से रौनक गायब हो गई है. मां चिंतपूर्णी के मंदिर में प्रतिदिन पूजा अर्चना चल रही है और पुजारी मां चिंतपूर्णी का श्रृंगार प्रतिदिन करते हैं और मंदिर की अंदर की दिनचर्या को सामान्य दिनों की तरह ही जारी रखा गया है. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन ने ऑनलाइन दर्शन की सुविधा भी रखी है, ताकि मां के भक्त मां का प्रतिदिन ऑनलाइन दर्शन कर सकें.

मंदिर में पूजा करते हुए डीसी ऊना.
मंदिर में पूजा करते हुए डीसी ऊना.




यह बोले डीसी


चैत्र नवरात्र की अष्टमी पर सभी श्रद्धालुओं की तरफ से चिन्तपूर्णी में डीसी ऊना संदीप कुमार ने पूजा-अर्चना की और कोरोना वायरस से मुक्ति मिले इसके लिए विश्व शांति हेतु हवन-यज्ञ किया गया. जिलाधीश ऊना संदीप कुमार ने कहा कि अष्टमी पर विश्व शांति हेतु हवन यज्ञ किया गया है जल्द ही हालात सामान्य हो और मां चिंतपूर्णी के दरबार में रौनक श्रद्धालुओं की फिर से हो, ऐसी कामना की गई है. जिलाधीश ने कहा कि हमें उम्मीद है कि जल्द हालात सामान्य हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें: ‘लठ तो बजेगा लेकिन कोरोना नहीं होगा’ Video पर सस्पेंड हेडकांस्टेबल मनोज बहाल

COVID-19: बीमार भतीजी को लाने गए युवक को पुलिस ने पीटा, पैर में फ्रैक्चर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 1:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading