Home /News /himachal-pradesh /

now 4 female players of una will play with professional football club down boston club of kerala signed an agreement

अब पेशेवर फुटबाल में जौहर दिखाएंगी ऊना की ये 4 खिलाड़ी, केरल के डाउन बोस्टन क्लब ने किया करार

इन चारों खिलाड़ियों को हिमाचल प्रदेश फुटबॉल फेडरेशन के पदाधिकारियों ने मंगलवार को केरल के लिए रवाना किया.

इन चारों खिलाड़ियों को हिमाचल प्रदेश फुटबॉल फेडरेशन के पदाधिकारियों ने मंगलवार को केरल के लिए रवाना किया.

ऊना जिले के गांव खड्ड में स्थापित की गई फुटबॉल अकादमी के सकारात्मक परिणाम सामने आने लगे हैं. पुरुष फुटबॉल खिलाड़ियों के बाद अब महिला फुटबॉल खिलाड़ियों का भी चयन देश के नामी और प्रोफेशनल फुटबॉल क्लबों के लिए किया जाने लगा है.

ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के गांव खड्ड में स्थापित की गई फुटबॉल अकादमी के सकारात्मक परिणाम सामने आने लगे हैं. पुरुष फुटबॉल खिलाड़ियों के बाद अब महिला फुटबॉल खिलाड़ियों का भी चयन देश के नामी और प्रोफेशनल फुटबॉल क्लबों के लिए किया जाने लगा है. हिमाचल प्रदेश के लिए गौरवपूर्ण क्षण उस वक्त आया जब ऊना की चार फुटबॉल खिलाड़ियों प्रियंका दत्ता, प्रेरणा दत्ता, रिया शर्मा और मीनू दत्ता को केरल के डाउन बोस्टन फुटबॉल क्लब द्वारा अनुबंधित किया गया. इन सभी खिलाड़ियों को हिमाचल प्रदेश फुटबॉल फेडरेशन के पदाधिकारियों ने मंगलवार को केरल के लिए रवाना किया.

प्रोफेशनल फुटबॉल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जा रही खिलाड़ी मीनू दत्ता का कहना है कि यह उनके लिए और प्रदेश के लिए गौरव के क्षण है. उन्होंने आगामी प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन की वचनबद्धता को दोहराते हुए कहा कि उनका यह प्रयास रहेगा कि आने वाले समय में भी अन्य प्रोफेशनल क्लबों के साथ जुड़ने का मौका मिले ताकि एक तरफ से अपने खेल में निखार ला सके और वहीं अपने प्रदेश और जिला का नाम देश और दुनिया में रोशन कर सकें.

वहीं हिमाचल प्रदेश फुटबॉल फेडरेशन के महासचिव दीपक शर्मा ने इन खिलाड़ियों की उपलब्धि को अभूतपूर्व करार देते हुए इससे प्रदेश के फुटबॉल के लिए टर्निंग प्वाइंट करार दिया. उन्होंने कहा कि यदि हम अपनी बच्चियों को आगे बढ़ने के समान अवसर प्रदान करते हैं तो वह उनका सकारात्मक परिणाम देने से हमें कभी भी चूक नहीं करती. उन्होंने कहा कि वह समाज के उन लोगों को विशेष रूप से संदेश देना चाहते हैं जो अपनी बेटियों को आगे बढ़ने से रोकते हैं. उन्होंने कहा, ‘अपनी बेटियों को पूरी आजादी के साथ अपना भविष्य संभालने का मौका दें तो बेटियां केवल उनका ही नहीं बल्कि पूरे गांव जिला और प्रदेश का नाम रोशन करने की क्षमता रखती है.’

दीपक शर्मा ने बताया कि केरल में चलने वाली फुटबॉल लीग करीब 3 महीने का टूर्नामेंट है. इस दौरान एक तरफ इन खिलाड़ियों को पेशेवर क्लब की तरफ से अच्छी राशि का भुगतान किया जाएगा. वहीं दूसरी तरफ इन्हे अपने खेल को निखारने का मौका भी मिलेगा ताकि आगे चलकर यह और बड़े क्लबों के साथ खुद को अनुबंधित करके नाम और शोहरत कमा सके.

Tags: Football news, Una News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर