Home /News /himachal-pradesh /

Omicron Alert: हिमाचल में बढ़ रहा विदेशों से लौटने वालों का आंकड़ा, अब तक किसी में नहीं मिला ओमीक्रॉन

Omicron Alert: हिमाचल में बढ़ रहा विदेशों से लौटने वालों का आंकड़ा, अब तक किसी में नहीं मिला ओमीक्रॉन

हिमाचल में ओमीक्रॉन का कोई मामला सामने नहीं आया है.

हिमाचल में ओमीक्रॉन का कोई मामला सामने नहीं आया है.

Omicron Alert in himachal; विदेश से लौटने पर कोई भी जो व्यक्ति संक्रमित पाया जाएगा उसके प्राइमरी और सेकेंडरी सभी प्रकार के कांटेक्टस की भी तुरंत सैंपलिंग सुनिश्चित की जाएगी.ऊना जिला में अभी तक विदेश से आने वाले लोगों की संख्या 89 दर्ज की गई है. विदेश से लौटे सभी लोग जो होम आइसोलेशन में रखे गए हैं, उनकी निगरानी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

ऊना. हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 की तीसरी लहर को रोकने के लिए विदेश से लौटने वाले तमाम लोगों पर पूरी तरह से फोकस किया जा रहा. जिला में विदेशों से यात्रा करके लौटने वालों की संख्या अभी तक 89 दर्ज की गई है, जिनमें से 20 लोगों के सैंपल हो चुके हैं और वह नेगेटिव भी पाए जा चुके हैं, जबकि अन्य लोगों की सैंपलिंग सुनिश्चित की जा रही हैं. इसी बीच सभी लोगों को होम आइसोलेशन में रखकर सख्ती से आइसोलेशन का पालन भी करवाया जा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग की आशा वर्कर्स के साथ-साथ ग्रामीण अंचलों में कार्यरत स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी इन लोगों पर नजर रखे हुए हैं. प्रशासनिक स्तर पर संबंधित एसडीएम के साथ विदेश से यात्रा करके लौटने वालों का पूरा आंकड़ा साझा किया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार, सूबे में 400 से ज्यादा लोग हाल ही में विदेशों से लौटे हैं.कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर प्रदेश सरकार की ओर से गाइडलाइंस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग आगामी कार्रवाई में भी जुट चुका है. ऊना जिला में अभी तक विदेश से आने वाले लोगों की संख्या 89 दर्ज की गई है. विदेश से लौटे सभी लोग जो होम आइसोलेशन में रखे गए हैं, उनकी निगरानी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है.
सीएमओ डॉ रमन शर्मा का कहना है कि जिला में तीसरी लहर आने की संभावना केवल और केवल मात्र विदेश से आ रहे लोगों के चलते ही बढ़ सकती है. इसी तीसरी लहर को रोकने के लिए विदेश से लौटने वाले सभी लोगों को क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है. विदेश से लौटने पर कोई भी जो व्यक्ति संक्रमित पाया जाएगा उसके प्राइमरी और सेकेंडरी सभी प्रकार के कांटेक्टस की भी तुरंत सैंपलिंग सुनिश्चित की जाएगी. उन्होंने जिला वासियों से आह्वान किया कि अभी मास्क को पहन कर रखें और उसके साथ साथ सोशल डिस्टेंसिंग के मानक का पालन करें और हाथों को साबुन से धोने या फिर सैनिटाइजर का प्रयोग करने का क्रम भी जारी रखें। इन तीनों चीजों का सख्ती से पालन करने पर ही इस वायरस से बचा जा सकता है. बता दें कि हिमाचल के हमीरपुर जिले में 42 लोग विदेशों से लौटे हैं.

Tags: Corona virus cases, Himachal pradesh, Omicron variant

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर