लाइव टीवी

ऊना में स्कूल बसों में भेड़-बकरियों की तरह ठूंसे नौनिहाल, पुलिस ने जब्त की 2 बसें
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 20, 2020, 12:25 PM IST
ऊना में स्कूल बसों में भेड़-बकरियों की तरह ठूंसे नौनिहाल, पुलिस ने जब्त की 2 बसें
ऊना में बसों में भरे बच्चे.

Overload School Buses in Una: सोमवार को ऊना के लालसिंगी में नाराज परिजनों ने एक निजी स्कूल की दो बसों को रोक लिया.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना के लालसिंगी में परिजनों ने उनके बच्चों को स्कूली बसों (School Bus) में भेड़-बकरियों की तरह ठूंसे जाने पर बसें रोक जमकर हंगामा किया. गुस्साए अविभावकों ने ऊना सदर (Una Sadar) के विधायक सतपाल रायजादा (Una MLA Satpal Raijada) को भी मौका पर बुला लिया. इसके बाद विधायक ने मामले की जानकारी प्रशासन को दी. वहीँ, यातायात पुलिस ने दोनों बसों को जब्त करके मामले की जांच शुरू कर दी है. विधायक ने प्रशासन से बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत बसों की नियमित चैकिंग की मांग उठाई है.

अभिभावक हुए जागरुक
पिछले कुछ अरसे में स्कूली बसों की हुई दुर्घटनाओं के बाद प्रशासन बेशक नहीं जागा है, लेकिन अविभावक जागरूक हो गए है. सोमवार को ऊना के लालसिंगी में नाराज परिजनों ने एक निजी स्कूल की दो बसों को रोक लिया. ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायजादा के गृह गांव के अविभावकों ने बसों को रोकने के बाद उन्हें भी मौके पर बुलाया और प्रशासन को अवगत कराने की मांग उठाई.

दोनों बसों की जांच

इसके बाद विधायक सतपाल रायजादा ने प्रशासनिक अधिकारीयों को फोन कर ऐसी बसों पर कार्रवाई करने को कहा. विधायक के दखल के बाद आनन-फानन में यातायात पुलिस मौका पर पहुंची और दोनों बसों के दस्तावेज जांचने के बाद बसों को जब्त कर लिया. बसों में सवार बच्चो को स्कूल से अन्य तीन बसें मंगवाकर उसमें स्कूल भेजा गया.

ऊना में ओवरलोडिड स्कूल बसें.
ऊना में ओवरलोडिड स्कूल बसें.


यह बोले विधायकविधायक सतपाल रायजादा ने कहा कि कुछ समय पहले कांगड़ा के नूरपुर में एक बड़ा हादसा पेश आया था, जिसके बाद सरकार और प्रशासन सबक नहीं ले रहे है. रायजादा ने कहा कि समाज का दायित्व बनता है कि अगर बसों में इस तरह बच्चों को ले जाया जा रहा है तो तत्काल उनके खिलाफ आवाज उठाएं.

ये भी पढ़ें: कश्मीर में फंसा फौजी ‘दूल्हा’ जल्द पहुंचेगा घर, सेना बोली- जिंदगी इंतजार करेगी

PHOTOS: मनाली में दो युवकों ने बनाए ‘Igloo’, दीदार के लिए पंहुच रहे टूरिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 12:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर