लाइव टीवी

VIDEO: लाल रंग की पोशाक और ब्रांडेड गॉगल्स, ऐसे चिंतपूर्णी दरबार में नतमस्तक हुई राधे मां

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 17, 2019, 7:06 PM IST
VIDEO: लाल रंग की पोशाक और ब्रांडेड गॉगल्स, ऐसे चिंतपूर्णी दरबार में नतमस्तक हुई राधे मां
चिंतपूर्णी मंदिर में राधे मां.

Radhemaa in Chintpurani Temple: मन्दिर के पुजारी रविन्द्र छिन्दा ने कहा कि वह भी राधे माँ (Radhe Maa) के परम भक्त है और राधे मां के आर्शीवाद से सारे काम पूरे होते हैं. पुजारी रविंद्र छिंदा ने बताया कि राधे माँ जब भी चिंतपूर्णी (Chintpurani) आती हैं तो गरीबों में खूब दान भी करती है.

  • Share this:
ऊना. लाल रंग की पोशाक और आंखों पर ब्रांडेड गॉगल्स लगाकर राधे माँ (Radhe Maa) चिंतपूर्णी माँ के मंदिर में नतमस्तक होने पहुंची. राधे माँ ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना जिले में माँ चिंतपूर्णी (Chintpurani Temple) की पवित्र पिंडी के दर्शन किये. वहीँ मंदिर पुजारी ने विधिपूर्वक राधे माँ से पूजा अर्चना करवाई. इस दौरान राधे माँ को देखने के लिए लोगों का भी खूब हजूम उमड़ा. गौरतलब है कि राधे माँ खुद को चिंतपूर्णी माता का अवतार बताती है. वहीँ राधे माँ ने कहा कि माँ चिंतपूर्णी मेरे शरीर में बसी है और जब भी माता रानी बुलाती है मैं आ जाती हूँ.

अक्सर चर्चा में रहती है राधे मां
अक्सर अपने पहनावे, अपने लाइफ स्टाइल और विवादित बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरने वाली राधे माँ उत्तरी भारत के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल माता चिंतपूर्णी के दरबार में पहुंची. अपने भक्तों की टोली के साथ चिंतपूर्णी मंदिर में पहुंची राधे माँ ने पवित्र पिंडी के दर्शन किए. पुजारी बारीदार सभा के प्रधान रविन्द्र छिन्दा ने राधे मां को मन्दिर में विधिवत पूजा अर्चना करवाई और माँ चिंतपूर्णी की फोटो भी भेंट स्वरूप दी.

लोगों का लगा जमावड़ा

मन्दिर में माथा टेकने के बाद राधे मां ने हवन कुंड में आहुतियां भी डाली. राधे मां के मन्दिर पहुंचने की खबर सुनते ही कई लोग मन्दिर परिसर में इकट्ठे हो गए और राधे मां के साथ सेल्फी लेने को आतुर दिखे. राधे मां ने कहा कि वह हर साल माता रानी के दरबार में माथा टेकने आती हैं. उनका माता के प्रति बेहद विश्वास और श्रद्धा है और माता मेरे शरीर में बसी हुई हैं, इसलिए वे माता रानी के दरबार आती हैं. वहीँ राधे माँ ने बारीदार पुजारी सभा के प्रधान रविंद्र छिंदा को अपना भक्त बताया.

ऊना में राधे मां.
ऊना में राधे मां.


राधे मां के भक्त हैं पुजारीमन्दिर के पुजारी रविन्द्र छिन्दा ने कहा कि वह भी राधे माँ के परम भक्त है और राधे मां के आर्शीवाद से सारे काम पूरे होते हैं. पुजारी रविंद्र छिंदा ने बताया कि राधे माँ जब भी चिंतपूर्णी आती हैं तो गरीबों में खूब दान भी करती है.



ये भी पढ़ें: शिमला मिनी कॉन्क्लेव: सरकार और निवेशकों में 4775 करोड़ के MoU साइन

हिमाचल के चंबा में महिला को टक्कर मारने के बाद खाई में गिरी पिकअप, 3 की मौत

हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह आईजीएमसी में किए गए भर्ती

पर्यावरण बचाने के लिए पहल: हिमाचल में प्लास्टिक का कचरा खरीदेगी सरकार

PHOTOS: एक साल पहले बड़ा भंगाल से लापता राकेश का शव बर्फ में दबा मिला

मनाली में महिला पर पेट्रोल छिड़क लगाई आग, खुद भी किया सुसाइड का प्रयास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 5:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर