• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल में आफत की बारिश: ऊना में कार संग खड्ढ में बहा कारोबारी, लोगों ने बचाई जान

हिमाचल में आफत की बारिश: ऊना में कार संग खड्ढ में बहा कारोबारी, लोगों ने बचाई जान

ऊना में भारी बारिश के बाद खड्ड में बही कार.

ऊना में भारी बारिश के बाद खड्ड में बही कार.

Rain in Himachal: हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश के आसार हैं. अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है. हालांकि, बारिश हो रही है.

  • Share this:

ऊना. हिमाचल प्रदेश में गुरुवार रात से ही भारी बारिश (Rain in Himachal) हो रही है. आफत की यह बारिश शुक्रवार सुबह तक जारी है. कई इलाकों से अब नुकसान की खबरें आने लगी हैं. ऊना जिले में गगरेट की खड्ढ में तेज बहाव आ जाने के कारण एक उद्योगपति बहने से बच गया. कारोबारी ने दियोली मन्हासा खड्ढ के तेज बहाव में अपनी गाड़ी डाल दी. पानी की तेज गति का अंदाजा न लगने के कारण व्यावसाई की कार पानी में बहने लगी. कार के साथ व्यावसाई बहने लगा तो निजी उद्योग के कामगारों की बस में सवार ळोगों ने बिना कुछ समय गंवाए व्यावसाई को बचाया.

व्यावसाई की जान तो बच गई लेकिन गाड़ी खड्ड के तेज बहाव में बह गई. ऊना में पिछले दो दिन दिन से रुक रुक कर हो रही इस बरसात से दियोली गाँव के कुछ घरों में पानी भी भरने की जानकारी है. हालांकि, खड्डों में तटबंध होने कारण ज्यादा नुकसान तो नही हुआ, लेकिन तेज बरसात से दियोली मन्हासा के कुछ घरों पर पानी का खतरा बना हुआ है.

पानी की तेज गति का अंदाजा न लगने के कारण व्यवसाई की कार पानी में बहने लगी.

कैसा रहेगा मौसम

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश के आसार हैं. अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है. हालांकि, बारिश हो रही है. 19 और 20 सितंबर को मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा और मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू व चंबा के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है. गुरुवार को ऊना में अधिकतम तापमान 35.3, बिलासपुर 33.5, भुंतर 32.9, सुंदरनगर 32.8, हमीरपुर 32.0, कांगड़ा 31.6, चंबा 30.7, सोलन 30.0, धर्मशाला 27.2, शिमला 26.4, कल्पा 24.0, केलांग 23.4 और डलहौजी में 20.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज