Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

हिमाचल : 7 साल की मासूम की रेप के बाद गला घोंटकर हत्या

Amit Sharma | News18Hindi
Updated: January 12, 2018, 2:27 PM IST
हिमाचल : 7 साल की मासूम की रेप के बाद गला घोंटकर हत्या
ऊना पुलिस ने सात साल की मासूम के साथ रेप और मर्डर के आरोपी को गिरफ्तार किया.
Amit Sharma | News18Hindi
Updated: January 12, 2018, 2:27 PM IST
देवभूमि में एक बार फिर से शर्मसार करने वाली घटना हुई है. यहां पर एक सात साल की मासूम की रेप के बाद हत्या कर दी गई है. हालांकि, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन फिर भी हिमाचल में इस तरह की बढ़ रही घटनाओं ने बच्चों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं.

मामला ऊना के हरोली से जुड़ा हुआ है. जहां एक सात साल की बच्ची के साथ हेवानियत की गई है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो और रेप का केस दर्ज किया है.
जानकारी के अनुसार, टाहलीवाल (ऊना) क्षेत्र के बाथड़ी बेला में एक प्रवासी की बेटी का संदिग्ध हालात में शव मिला था.

बाथड़ी बेला में ढेर माजारी के अमरजीत सिंह ने बाथड़ी में खेती के लिए पट्टे पर जमीन ले रखी है. बुधवार को अमरजीत सिंह बिहारी युवक को जमीन की देखभाल के लिए बाथड़ी लाया. इस शख्स का कमरा झुग्गी-झोपड़ी बस्ती के साथ ही सटा हुआ है.

उसके कमरे के साथ बच्चे खेलते रहते हैं. वीरवार दोपहर दो बजे के बच्ची की पड़ोसन ने बच्ची को वहां खेलते नहीं देखा तो उसकी तलाश शुरू की गई. जब साथ लगते कमरे की तलाशी ली गई तो बच्ची चारपाई पर पड़ी थी. बच्ची के गले के कपडा बंधा हुआ था. शुरुआत जांच में यह अंदेशा जताया जा रहा है कि रेप के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई है.

इसकी सूचना मिलते ही पुलिस थाना हरौली से डीएसपी गोपाल बर्मा, एसएचओ सुभाष पटियाल दल के साथ मौके पर पहुंचे. शव को कब्जे में ले लिया. डीएसपी गोपाल बर्मा ने बताया कि बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.
एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया था, जिसे पुलिस ने पंजाब से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान राजकुमार ऋषिदेव वासी बिहार के रूप में हुई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर