हिमुडा कॉलोनी में बीमारियों का खतरा, ओवरफ्लो बह रहा सीवरेज का पानी

हिमुडा अधिकारी ने जल्द ही समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है.

Amit Sharma
Updated: July 23, 2019, 2:44 PM IST
हिमुडा कॉलोनी में बीमारियों का खतरा, ओवरफ्लो बह रहा सीवरेज का पानी
हिमुडा कॉलोनी के लोग सीवरेज के पानी से परेशान हैं.
Amit Sharma
Updated: July 23, 2019, 2:44 PM IST
हिमाचल में ऊना मुख्यालय के साथ लगते रक्कड़ की हिमुडा कालोनी में रहने वाले बाशिंदे इन दिनों खासे परेशान है. दरअसल, पिछले कई दिन से हिमुडा कॉलोनी के फेस एक में सीवरेज लाइन ब्लॉक होने के कारण सीवरेज का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सड़क में बहने लगा है. कालोनी में रहने वाले विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी खौफजदा हैं. बाशिंदों की मानें तो हिमुडा को कोई बार शिकायत की गई, लेकिन आज दिन तक समस्या से निजात नहीं मिल पाई.

हिमुडा कालोनी के फेस एक में जहाँ लोगों के निजी घर है वहीँ सरकारी निवास स्थान भी है जहाँ पर ऊना जिला में ऊँचे पदों पर तैनात अधिकारी और विभिन्न विभागों में तैनात कर्मचारी रहते हैं, लेकिन यह सब लोग आजकल गंभीर बीमारियां फैलने के खतरे से खौफजदा हैं.

चार माह से सीवरेज ब्लॉक
दरअसल करीब चार माह से कालोनी में सीवरेज पाइप ब्लॉक हो रही है, जिससे सीवरेज का गंदा पानी सड़क में बहना शुरू हो गया था. इस सीवरेज पाइप को एक बार हिमुडा द्वारा खुलवाया भी गया, लेकिन उसके कुछ दिन बाद ही समस्या फिर से शुरू हो गई. अब तो यह समस्या इतनी गंभीर हो गई है कि इस गंदे पानी में मच्छर पैदा हो गए है और बहुत बदबू फैलने लगी है. सांस लेना भी दुश्वार हो गया है.

ये बोले अधिकारी
स्थानीय लोगों की माने तो समस्या को लेकर हिमुडा के अधिकारीयों को कई बार अवगत करवाया गया, लेकिन किसी ने भी आजदिन तक सुध नहीं ली. हिमुडा की सहायक अभियंता प्रदीप कुमारी की माने तो उनके ध्यान में कल ही यह मामला है और सीवरेज की नई पाइप डालने के लिए एस्टीमेट तैयार कर अप्रूवल के लिए भेज दिया गया है.हिमुडा अधिकारी ने जल्द ही समस्या के समाधान का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें: VIDEO: चंबा के तरेला नाले में बही महिला, दुपट्टे ने बचाई जान
Loading...

हिमाचल में इस बार भी नहीं होंगे छात्र संघ चुनाव!

बंदरों की भी ‘राजधानी’ शिमला! 5 साल में 2813 लोगों को काटा

VIDEO: किन्नौर में ‘जल सैलाब’, कट सकता है छित्तकुल का संपर्क

छात्रा ने हेल्पलाइन पर मांगी मदद, ‘लगता है शिमला में हूं‘

हिमाचल BJP की बैठक: इंदु गोस्वामी नदारद, रमेश ध्वाला पहुंचे
First published: July 23, 2019, 2:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...