श्रावण अष्टमी की नवरात्रि शुरू, चिंतपूर्णी में उमड़ा श्रद्धा और आस्था का जनसैलाब

चिंतपूर्णी में श्रावण नवरात्र मेला आज से शुरू हो गया है. दस दिनों तक चलने वाले मेले के लिए ऊना जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधाओं और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं.

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2018, 2:37 PM IST
श्रावण अष्टमी की नवरात्रि शुरू, चिंतपूर्णी में उमड़ा श्रद्धा और आस्था का जनसैलाब
फूलों से सजा मां चिंतपूर्णी का दरबार
Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 12, 2018, 2:37 PM IST
उत्तर भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में श्रावण नवरात्र मेला आज से शुरू हो गया है. दस दिनों तक चलने वाले मेले के लिए ऊना जिला प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधाओं और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. नवरात्र मेले के चलते मंदिर परिसर को रंग-बिरंगे फूलों से दुल्हन की तरह सजाया गया है. मेला शुरू होने के पहले दिन ही चिंतपूर्णी मंदिर में श्रद्धा और आस्था का खूब जनसैलाब देखने को मिला.

नवरात्रों के पहले दिन ही माता रानी की पवित्र पिंडी के दर्शन करने के लिए देश-विदेश से श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है. नवरात्रों में भीड़ को देखते हुए प्रशासन द्वारा मां के भक्तों को पर्ची सिस्टम के जरिये ही दर्शन करवाए जा रहे हैं.

करीब 1200 सुरक्षा कर्मियाें की तैनाती

पुलिस द्वारा मेले के दौरान सुरक्षा में करीब 1200 सुरक्षा कर्मियाें की तैनाती की गई हैं. सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर न्यास द्वारा मेला क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. मेले के पहले दिन हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं ने माता की पवित्र पिंडी के दर्शन किए. भारी बरसात के बावजूद भी श्रद्धालुओं की आस्था देखते ही बनती है. श्रद्धालुओं की मानें तो माता चिंतपूर्णी श्रद्धालुओं की चिंताएं दूर करती है और सभी मन्नतें पूरी होती है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर