Stray Dogs in Una: ऊना रेलवे स्टेशन पर आवारा कुत्तों का आतंक, स्टेशन मास्टर सहित 4 लोगों को काट खाया

ऊना रेलवे स्टेशन पर कुत्तों का आतंक.

ऊना रेलवे स्टेशन पर कुत्तों का आतंक.

Stray Dogs in Una: नगर परिषद ऊना, पशु पालन विभाग व जिला प्रशासन को इस बारे सूचना दी गई है, लेकिन आज दिन तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना रेलवे स्टेशन (Una Railway Station) पर कुत्तों (Dogs) का आतंक दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है. रेलवे स्टेशन पर आलम कुछ ऐसा है कि आवारा कुत्तों ने रेलवे स्टेशन को अपना डेरा बना लिया है और आये दिन यह कुत्ते रेलवे कर्मियों और यात्रियों (Passenger) को अपना शिकार बनाते है. बुधवार सुबह भी एक आवारा कुत्ते ने स्टेशन मास्टर सहित चार लोगों लोगों को काट खाया है. इस समस्या को लेकर रेलवे अधिकारियों ने पशुपालन विभाग, नगर परिषद और स्थानीय पंचायत से गुहार भी लगाई, लेकिन किसी ने भी इनकी समस्या का समाधान नहीं किया.

जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह ऊना रेलवे स्टेशन के मास्टर आर.के. झा सहित यात्रियों व एक टैक्सी ड्राइवर को कुत्ते ने काट लिया, जिनका क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में उपचार करवाया गया. बता दें कि ऊना रेलवे स्टेशन पिछले करीब दो सप्ताह से आवारा कुत्ते घूम रहे है. जो आने-जाने वाले यात्रियों सहित रेलवे स्टाफ पर हमला करते हैं. कुत्तों से बचने के लिए रेलवे स्टॉफ के कर्मी हाथ में डंडे लेकर घूमते रहते है.

कुत्तों से बचने के लिए रेलवे स्टॉफ के कर्मी हाथ में डंडे लेकर घूमते रहते है.


तड़के कुत्ते ने किया हमला
बुधवार सुबह पांच बजे जनशताब्दी ट्रेन ऊना रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना होनी थी. ऐसे में स्टेशन मास्टर आर.के. झा ट्रेन के चलने से कुछ देर पहले स्टेशन पहुंचे. अभी मास्टर अपने कार्यालय में जाने ही वाले थे कि पीछे से एक कुत्ते ने हमला कर दिया, जिसके चलते उनके पांव पर जख्म हो गया. रेलवे स्टेशन मास्टर के चिल्लाने मौके पर मौजूद अन्य स्टॉफ ने कुत्ते को भगाया, तो दो यात्रियों सहित एक टैक्सी चालक को काट लिया. कुत्ते के हमले में घायल रेलवे स्टेशन मास्टर ने क्षेत्रीय अस्पताल पहुंच उपचार करवाया. उन्होंने बताया कि पिछले काफी दिनों से स्टेशन पर कुत्तों का आंतक है. नगर परिषद ऊना, पशु पालन विभाग व जिला प्रशासन को इस बारे सूचना दी गई है, लेकिन आज दिन तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उन्होंने जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि रेलवे स्टेशन के अंदर व बाहर घूम रहे कुत्तों से छुटकारा दिलवाया जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज