Una: 5 हज़ार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों तहसीलदार को विजिलेंस ने किया गिरफ्तार

ऊना के तहसीलदार को विजिलेंस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Bribe Case in Una: विजिलेंस ने सोमवार को ट्रैप लगाकर तहसीलदार को 5000 रुपये की रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों दबोच लिया. आरोपी तहसीलदार विजय कुमार रॉय को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश की स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो (Anti Corruptions Burea) की टीम ने सोमवार देर शाम जिला मुख्यालय स्थित तहसीलदार कार्यालय में बड़ी कार्रवाई करते हुए तहसीलदार (Tehsildar) को 5000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया है. तहसीलदार ने शिकायतकर्ता से उसकी जमीन की तक्सीम के पेंडिंग पड़े केस को निपटाने की एवज में यह रिश्वत (Bribe) मांगी थी. इस संबंध में 2 दिन पूर्व ही शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ऊना को शिकायत सौंपी थी. शिकायत मिलते ही एक्शन मोड में आए विजिलेंस विभाग ने ट्रैप लगाकर तहसीलदार को रिश्वत राशि के साथ दबोच लिया है. मंगलवार को तहसीलदार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो की जिला टीम ने तहसीलदार विजय कुमार रॉय को गिरफ्तार किया है. तहसीलदार ने शनिवार को ही इस रकम की मांग की थी और जिसके बाद शिकायतकर्ता ने विजिलेंस के अधिकारियों के साथ संपर्क कर उन्हें मामले की पूरी जानकारी दी. शिकायत मिलने के तुरंत बाद विजिलेंस के अधिकारियों ने अधिकारी को प्राप्त करने की योजना को मूर्त रूप देना भी शुरू कर दिया था. जिला मुख्यालय स्थित विजिलेंस के एएसपी सागर चंद्र शर्मा की अगुवाई में सोमवार शाम कार्रवाई करते हुए तहसीलदार को 5 हज़ार रुपये रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों दबोच लिया.

स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो की जिला टीम ने तहसीलदार विजय कुमार रॉय को गिरफ्तार किया है.


क्या बोले अधिकारी
मामले की पुष्टि करते हुए विजिलेंस के एएसपी सागर चंद्र ने बताया कि शिकायतकर्ता ने उन्हें 2 दिन पूर्व तहसीलदार के खिलाफ शिकायत सौंपी थी. शिकायतकर्ता ने बताया था कि उनकी जमीन के तक्सीम का केस राजस्व विभाग में पेंडिंग पड़ा था, जिसे निपटाने की एवज में तहसीलदार ने उनसे पैसों की मांग की थी. मामले की आरंभिक जांच के बाद शिकायतकर्ता की शिकायत सही पाए जाने पर विजिलेंस ने सोमवार को ट्रैप लगाकर तहसीलदार को 5000 रुपये की रिश्वत राशि के साथ रंगे हाथों दबोच लिया. आरोपी तहसीलदार विजय कुमार रॉय को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.