• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल के ट्रक चालक की सतर्कता से टला आतंकी हमला, सेना को दी थी आतंकवादी की सूचना

हिमाचल के ट्रक चालक की सतर्कता से टला आतंकी हमला, सेना को दी थी आतंकवादी की सूचना

ट्रक चालक की सतर्कता से बची कई लोगों की जान

ट्रक चालक की सतर्कता से बची कई लोगों की जान

Himachal News: हिमाचल निवासी ट्रक ड्राइवर के अलर्ट करने के बाद सेना ने मौके पर मोर्चा संभाला. तीन घंटे तक ड्राइवर अवतार चंद ने भी ट्रक के पीछे छिपकर जान बचाई. अब चालक ऊना जिले में लौट आया है.

  • Share this:

ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के कस्बा टाहलीवाल के निवासी एक ट्रक चालक ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में आतंकियों के हमले में सैनिकों की जान बचाने में अहम भूमिका निभाई है. 38 साल के अवतार चंद ने 14 अगस्त को आतंकियों (Terrorists) का हमला नाकाम करने में अहम भूमिका निभाई, जिसके बाद सैन्य अधिकारी उसे और उसके एक अन्य साथी को अपने साथ आर्मी बेस कैंप में ले गए. हालांकि जवानों के लिए अनजान इन दोनों युवकों से भी पूछताछ की गई. वहीं उन्हें सुरक्षित श्रीनगर तक भी छोड़ा गया.

घटना के बाद हाल ही में घर पहुंचे ट्रक चालक अवतार चंद ने बताया कि वह 14 अगस्त को अपने एक साथी टाहलीवाल निवासी 24 वर्षीय रवि कुमार के साथ दिल्ली से गाड़ी भरकर श्रीनगर जा रहा था. इसी दौरान पुलवामा के समीप मीर बाजार में उसके साथ चल रही है दूसरी गाड़ी ओवरहीटिंग के चलते बंद हो गई. इसके बाद दोनों गाड़ियों चालकों ने सड़क किनारे ट्रक खड़ा कर दिया और गाड़ी के ठंडा होने का इंतजार करने लगे. इसी दौरान अवतार चंद की नजर पास की एक इमारत पर पड़ी, जहां तीसरी मंजिल पर बैठा एक व्यक्ति बंदूक से सड़क पर निशाना लगाने की कोशिश कर रहा था. उस व्यक्ति के निशाने पर भारतीय सैनिकों की एक गाड़ी थी.

अवतार चंद ने फौरन भागकर गाड़ी में सवार सैनिकों को इस घटना की जानकारी दी. जब अवतार चंद सैनिकों को मामले की जानकारी दे रहा था तो उस आतंकी ने इमारत से ही फायरिंग शुरू कर दी. अवतार चंद और उसके साथी रवि कुमार ने अपने ट्रकों के नीचे छुपकर आतंकी हमले से जान बचाई. फायरिंग से अवतार और उसके साथी की गाड़ियों को नुकसान पहुंचा. अवतार ने बताया कि कुछ ही देर में वहां से भारतीय सैनिकों की एक बस गुजरने वाली थी, जिस पर यह आतंकी हैंड ग्रेनेड से निशाना लगा रहे थे. लेकिन ट्रक चालकों से सूचना मिलने के बाद भारतीय सैनिकों ने मोर्चा संभालते हुए घटनास्थल पर मौजूद तीन में से एक आतंकी को मार गिराया. उसकी पहचान पाकिस्तान निवासी हुसैन मोहम्मद के रूप में की गई. जबकि दो अन्य आतंकियों को सैन्य अधिकारियों ने जिंदा पकड़ लिया.

घटना के बाद सैन्य अधिकारी दोनों ट्रक चालकों को अपने साथ कैंप ले गए. जहां दोनों ट्रक चालकों के साथ काफी देर तक पूछताछ की गई. वहीं सैन्य अधिकारियों ने अवतार और रवि की फोन नंबर भी नोट किए. अवतार चंद का दावा है कि सैन्य अधिकारियों ने मोबाइल ट्रैकर से दोनों चालकों पर भी नजर रखी. हालांकि सैन्य अधिकारियों ने दोनों युवकों को भरोसा दिलाया था कि उन्हें कोई दिक्कत नहीं आएगी और सैन्य अधिकारियों के दिशा निर्देश के तहत ही दोनों ट्रक चालक माल को अनलोड करके वापस अपने घर पहुंचे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज