Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: मृतक को भी लग गई कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज, बेटे के फोन पर आया सर्टिफिकेट

हिमाचल: मृतक को भी लग गई कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज, बेटे के फोन पर आया सर्टिफिकेट

ऐसे में लोग अब असमंजस में पड़ गए हैं कि जब बिना खुराक लिए उन्हें सर्टिफिकेट मिल चुका है, तो फिर उन्हें दूसरी खुराक लगेगी या फिर नहीं. (सांकेतिक फोटो)

ऐसे में लोग अब असमंजस में पड़ गए हैं कि जब बिना खुराक लिए उन्हें सर्टिफिकेट मिल चुका है, तो फिर उन्हें दूसरी खुराक लगेगी या फिर नहीं. (सांकेतिक फोटो)

Himachal Pradesh News: मोबाइल पर माता की दूसरी डोज लगने का संदेश पाकर बेटा भी हैरान हो गया. ऐसे में अब सवाल यह है कि क्या स्वास्थ्य विभाग दूसरी डोज के लक्ष्य को शत-प्रतिशत हासिल करने के चक्कर में ऐसा कर रहा है या फिर कोई तकनीकी खामी है. बिना दूसरी डोज लगे सर्टिफिकेट जारी होने का ये कोई पहला मामला नहीं है. जिले में अनेकों केस ऐसे हैं, जहां पर बिना दूसरा टीका लगाए सर्टिफिकेट जारी हो रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

ऊना. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना जिले (Una District) में बिना वैक्सीनेशन के ही डबल डोज के सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए. खास बात यह है कि इनमें मृतकों के नाम भी शामिल हैं. ऐसा ही एक मामला उपमंडल में अब देखने को मिला है, जहां पर एक मृतक महिला को डबल डोज (Double Dose) का सर्टिफिकेट जारी कर दिया है. जबकि महिला की मौत करीब दो माह पहले ही हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग की इस प्रकार की कार्यप्रणाली से हर कोई हैरान है.

बता दें कि उपमंडल के ब्रहमपुर की 60 वर्षीय सुदेश कुमारी को कोविड की पहली डोज 27 अप्रैल 2021 को लगी थी. वृद्धा की प्रथम डोज का सर्टिफिकेट बेटे के मोबाइल नंबर पर आया हुआ था. इसी बीच महिला की तबीयत बिगड़ गई और 21 अगस्त 2021 को मौत हो गई. मौत के अब करीब दो माह बाद बेटे के मोबाइल नंबर पर सुदेश कुमारी के दूसरी डोज लगने का मैसेज आ गया. जबकि उसकी माता को गुजरे दो माह हो गए.

उन्हें दूसरी खुराक लगेगी या फिर नहीं
मोबाइल पर माता की दूसरी डोज लगने का संदेश पाकर बेटा भी हैरान हो गया. ऐसे में अब सवाल यह है कि क्या स्वास्थ्य विभाग दूसरी डोज के लक्ष्य को शत-प्रतिशत हासिल करने के चक्कर में ऐसा कर रहा है या फिर कोई तकनीकी खामी है. बिना दूसरी डोज लगे सर्टिफिकेट जारी होने का ये कोई पहला मामला नहीं है. जिले में अनेकों केस ऐसे हैं, जहां पर बिना दूसरा टीका लगाए सर्टिफिकेट जारी हो रहे हैं. ऐसे में लोग अब असमंजस में पड़ गए हैं कि जब बिना खुराक लिए उन्हें सर्टिफिकेट मिल चुका है, तो फिर उन्हें दूसरी खुराक लगेगी या फिर नहीं.

क्या कहते हैं अधिकारी
जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रमन शर्मा का कहना है कि विभाग मामले की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि तकनीकी खामी के चलते ऐसा हो रहा होगा. विभाग अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है.

Tags: Corona vaccine, Corona Virus, Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर