Home /News /himachal-pradesh /

पहली बार वोट करने वाले युवाओं को ऊना के डीएम के साथ मिलेगा लंच का मौका!

पहली बार वोट करने वाले युवाओं को ऊना के डीएम के साथ मिलेगा लंच का मौका!

सांकेतिक तस्वीर.

सांकेतिक तस्वीर.

ऊना प्रशासन ने मतदान को बढ़ावा देने और मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए एक अनूठी और विशेष पहल शुरू की है. इस पहल के अनुसार पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को ऊना के डीएम और जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ शानदार लंच करने का अवसर मिलेगा.

हिमाचल प्रदेश में ऊना प्रशासन ने मतदान को बढ़ावा देने और मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए एक अनूठी और विशेष पहल शुरू की है. इस पहल के अनुसार पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को ऊना के डीएम और जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ शानदार लंच करने का अवसर मिलेगा. प्रशासन द्वारा इसके तहत ज़िले की पांचों विधानसभा से 5-5 नौजवानों का चयन कर कुल 25 युवाओं का चयन किया जाएगा. इसके लिए युवाओं को मतदान के बाद उंगली पर लगी नीले रंग की स्याही के साथ अपनी सेल्फी खींचकर उसे अपनी फेसबुक आईडी पर अपलोड करना होगा, इसके साथ ही इस सेल्फी को स्वीप ऊना फेसबुक पेज के साथ टैग करना होगा.

लोकसभा चुनाव में वोट प्रतिशत बढ़ाने और युवा मतदान के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से ऊना प्रशासन ने एक अनूठी पहल की है. इस पहल के तहत विशेष रूप से पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को डीएम ऊना के साथ शानदार लंच करने का अवसर मिलेगा. इस पहल का मकसद 18-19 वर्ष के युवाओं को मतदान के लिए बूथ तक लाना है.

ऊना के डीएम द्वारा संचालित इस योजना के मुताबिक मतदान वाले दिन 19 मई को पहली बार अपना वोट देने जा रहे युवाओं को वोट डालने के बाद डीएम के साथ दोपहर का भोजन करने का मौका मिलेगा. लेकिन इसके लिए युवाओं को मतदान के बाद उंगली पर लगी नीले रंग की स्याही के साथ अपनी सेल्फी खींचकर उसे अपनी फेसबुक आईडी पर अपलोड करना होगा और इसके साथ ही इस सेल्फी को स्वीप ऊना फेसबुक पेज के साथ टैग करना होगा.

स्वीप फेसबुक पेज के माध्यम से ऊना निर्वाचन कार्यालय टैग की हुई सेल्फी की छंटनी करेगा और पहली बार मतदान करने वाले 25 युवाओं को ऊना के डीएम राकेश कुमार प्रजापति के साथ ऊना में शानदार लंच करने का मौका मिलेगा. इन 25 युवाओं के चयन के लिए ऊना की सभी पांचों विधानसभा क्षेत्रों से 5-5 युवाओं का चयन कर उन्हें लंच के लिए ऊना प्रशासन द्वारा विशेष आमंत्रण दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कहां लापता हो गया पोलैंड का ब्रुनो, पिता भारत के लगा चुके हैं 12 चक्कर


 VIDEO: पांवटा में सेना से रिटायर सैनिक का घर दबंगों ने जेसीबी लगवा कर तुड़वाया

आपके शहर से (ऊना)

ऊना
ऊना

Tags: Himachal Lok Sabha Elections 2019, Una

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर