Home /News /himachal-pradesh /

ऊना के बाजार में साल के आखिर वाली सेल में उमड़े हजारों लोग, कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां

ऊना के बाजार में साल के आखिर वाली सेल में उमड़े हजारों लोग, कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां

हिमाचल प्रदेश के ऊना के बाजारों में जमकर भीड़ हो रही है, जहां पर कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

हिमाचल प्रदेश के ऊना के बाजारों में जमकर भीड़ हो रही है, जहां पर कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

Himachal Corona Update: ऊना के स्थानीय बाजारों में सेल के चलते उमड़ी भीड़ तो छोड़िए खुद दुकानदार भी मास्क नहीं पहन रहे. जब उनसे मास्क का पूछा तो मुंह ढंकते नजर आए. हालांकि प्रदेश में कभी ओमनीकॉम के कोई ज्यादा मामले सामने नहीं आए हैं, लेकिन जिस तरह से कोविड-19 मानकों की अनदेखी की जा रही है आने वाले समय में संक्रमण का यदि ब्लास्ट यहां पर हो जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी.

अधिक पढ़ें ...

ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना के बाजार (Una Market) में साल के आखिर में लगने वाली सेल में हजारों की भीड़ पहुंची और दोपहर होते-होते यहां पर भीड़ बेकाबू हो गई. जिला मुख्यालय पर प्रशासन की नाक के तले कोरोना नियमों (Corona Guideline) की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं. हालत ऐसी है कि न तो यहां सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के मानक का कोई पालन किया जा रहा है. न ही कोई मास्क पहन रहा है. हालत यह है कि कैमरा को देखकर ही दुकानदार अपने मुंह ढंकते नजर आते हैं. यहां पहुंची भीड़ कोरोना को न्यौता दे रही है.

हालांकि बाजार में लगी सेल के कारण बढ़ रही बेकाबू भीड़ पर काबू पाने के लिए डीसी राघव शर्मा ने पुलिस विभाग को भी स्पष्ट निर्देश जारी किए हैं. जिला प्रशासन के आदेश में कहा गया है कि यदि कोई कोविड-19 (covid19) रूप व्यवहार को अमल में नहीं ला रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए.

बाहरी कारोबारियों की वजह से बढ़ी भीड़: व्यापार मंडल

वहीं बाजारों में उमड़ी भीड़ का ठीकरा व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बाहर से आने वाले कारोबारियों के सिर फोड़ डाला. व्यापार मंडल शहरी इकाई के अध्यक्ष मोती लाल का कहना है कि जो बाहर से अस्थाई दुकान लगाते हैं. उनके कारण यह माहौल बनता है. उन्होंने कहा कि स्थानीय कारोबारी तो कोविड-19 रूप व्यवहार को अमल में ला रहे हैं, लेकिन अब बाहर से आने वाले कारोबारियों को लेकर प्रशासन को पहले ही अवगत करवाया था. अब यदि बाजारों में नियमों की अनदेखी हो रही है तो उसमें बाहर से आने वाले कारोबारियों का सबसे बड़ा रोल है.

परंपरागत रूप से लगता रहा है सेल

वहीं, जिला मुख्यालय के बाजारों में उमड़ रही भीड़ के चलते स्थानीय लोगों में भी खौफ का माहौल बन रहा है. आम लोगों का कहना है कि प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए. लोगों का कहना है कि बाजार में लगने वाली सेल सालों की परंपरा रही है, लेकिन जब परिस्थितियां अनुकूल न हो तो कहीं ना कहीं इन चीजों पर थोड़ा बहुत अंकुश लगना बेहद जरूरी हो जाता है. शहर निवासियों का कहना है कि जिला प्रशासन को तुरंत इसका संज्ञान लेते हुए मानकों का पालन अनिवार्य करवाना चाहिए.

डीसी ने बेकाबू भीड़ को संभालने के दिए निर्देश

जिला मुख्यालय के बाजारों में लगी सेल की खरीदारी में उमड़ी बेकाबू भीड़ के मामले पर डीसी राघव ने कहा कि इस संदर्भ में पुलिस को निर्देश दिए गए हैं. नियमों की पालना न करने वालो पर कार्रवाई की जाए. उन्होंने कहा कि भले ही हिमाचल प्रदेश के साथ-साथ जिला में भी कोविड-19 बेहद अनियंत्रित परिस्थिति में चल रहा है, लेकिन इस तरह की कोताही लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर सकती है. डीसी राघव शर्मा ने जिलावासियों से अनुरोध किया है कि वह बाजार आते समय मास्क अवश्य पहनें, इसके साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग के मानक का जहां तक हो सके पालन किया जाए.

Tags: Corona Update, Himachal news, Omicron Alert, Una News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर