Home /News /himachal-pradesh /

SMS भेजकर पैसा कमाने के नाम पर करते थे ठगी, तीन आरोपी गिरफ्तार

SMS भेजकर पैसा कमाने के नाम पर करते थे ठगी, तीन आरोपी गिरफ्तार

ऊना पुलिस ने एसएमएस करके पैसा कमाने के मामले में तीन ठगों की गिरफ्तारी कर ली है

ऊना पुलिस ने एसएमएस करके पैसा कमाने के मामले में तीन ठगों की गिरफ्तारी कर ली है

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में एसएमएस भेजकर पैसा कमाने का लालच देकर करीब 40 करोड़ की ठगी मामले में पुलिस ने तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

    हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में एसएमएस भेजकर पैसा कमाने का लालच देकर करीब 40 करोड़ की ठगी करने के मामले में पुलिस ने तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं और इनमें से एक युवक आईटी एक्सपर्ट है. ठगी के मामले को अंजाम देने वाला मुख्य सरगना परवीन उर्फ़ मोहित अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर है. आरोपियों द्वारा एक फर्जी फर्म बनाकर लगभग 70 हज़ार आईडी और लगभग 250 फ्रैंचाइजी के तहत हजारों लोग ठगी का शिकार हुए हैं.

    ऊना में मैसेज भेजने के नाम पर हुई करोड़ों की ठगी मामले में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. इस बहुचर्चित मामले में पुलिस ने तीन प्रमुख आरोपियों को नोएडा से गिरफ्तार किया है. यह तीनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं. इतना ही नहीं, इनमें से एक आरोपी आईटी एक्सपर्ट हैं. आरोपी एक विशेष मोबाइल एप्लिकेशन बनाकर ठगी के लिए प्रयोग किया करते थे.

    एक अनुमान के मुताबिक, इस मामले में करीब 40 से 50 करोड़ की ठगी हुई है. इसमें 70 हज़ार आईडी और करीब 250 फ्रेंचाइज़ी थी, जिसके तहत हजारों लोगों के इस मामले में शिकार होने का अनुमान है. यही कारण था कि मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की धरपकड़ के लिए पुलिस ने अलग अलग टीमों को दिल्ली और हरियाणा रवाना किया था.

    पुलिस ने यहां तक कि एयरपोर्ट और पासपोर्ट अथॉरिटी के जरिए भी इन पर कड़ी नज़र रखी गई थी. इस मामले की जांच के लिए इन्वेस्टिगेशन टीम गठित की गई थी, लेकिन इसके बावजूद लंबे समय तक पुलिस को कामयाबी नहीं मिली. आखिरकार 5 महीने बाद पुलिस टीम को नोएडा से तीन प्रमुख आरोपियों को गिरफ़्तारी करने में कामयाबी मिली. इस समय आरोपियों के बैंक अकांउट भी सीज कर लिए गए हैं.

    पुलिस के मुताबिक, यह आरोपी बेहद शातिर हैं और पंजाब के मानसा में भी इसी प्रकार के करोड़ों के ठगी के मामले को अंजाम दे चुके हैं. आरोपी अपने कथित रसूख का रौब जताकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया करते थे.

    यह भी पढ़ें: 14 वर्षीय नाबालिग से रेप, पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद तो मां ने की DSP से शिकायत 

    खुशखबरी! नौणी विवि के वैज्ञानिकों के शोध कार्य अब पेटेंट कराए जाएंगे

    Tags: Himachal pradesh, Una

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर