लाइव टीवी

पतंजलि की डीलरशिप के लिए Google से निकाला नंबर, गंवाए 25 लाख, दो गिरफ्तार
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 10, 2020, 6:06 PM IST
पतंजलि की डीलरशिप के लिए Google से निकाला नंबर, गंवाए 25 लाख, दो गिरफ्तार
ऊना पुलिस की गिरफ्त में महिला और पुरुष आरोपी.

एक दुकानदार को पतंजलि (Patanjali) की डीलरशिप के लिए Google से नंबर निकालकर बात करना भारी पड़ गया. दुकानदार से डीलरशिप के नाम पर आरोपियों ने लाखों रुपये की ठगी कर ली.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के जिला ऊना की हरोली पुलिस (Himachal Police) ने 25 लाख की ठगी के आरोप में एक महिला और एक पुरुष को दबोचा है. पुलिस टीम ने दोनों आरोपियों के बिहार से गिरफ्तार किया है. इन दोनों आरोपियों को हरोली क्षेत्र के एक व्यक्ति से पतंजलि स्टोर (Pantanjali Store) की डीलरशिप देने के नाम पर 25 लाख की ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस टीम ने मामले की छानबीन की और दोनों आरोपियों को बिहार से गिरफ्तार कर सोमवार को ऊना लाया गया. फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से गहनता से पूछताछ में जुटी है और मामले में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

गूगल पर किया था नंबर सर्च
हरोली थाना क्षेत्र के तहत पड़ते औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल के दुकानदार नरेश कुमार ने 20 जनवरी को हरोली पुलिस को शिकायत में बताया था कि उसने गूगल पर पंतजलि की डीलरशिप लेने के लिए सर्च किया. गूगल में बताए नंबर पर जब व्यक्ति से संपर्क किया और पूरी डिटेल ली. इस पर व्यक्ति से डीलरशिप लेने और प्रोडक्ट भेजने के नाम पर लाखों की राशि एकाउंट में डालने को कहा.

सामान नहीं पहुंचा तो शिकायत दी
पीड़ित नरेश कुमार ने बताया कि व्यक्ति द्वारा भेजे गए एकाउंट में नवंबर और दिसंबर के दौरान कुल 25 लाख रुपये भेज दिए. काफी समय बीत जाने के बाद भी ऑर्डर किया हुआ सामान नहीं पहुंचा. पुन: नंबर पर बात की गई, तो आज-कल कहने लगा. जिसके बाद नरेश कुमार ने हरोली थाना में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी.

18 दिन में पुलिस ने पकड़े आरोपीपुलिस ने मामले में 18 दिन के भीतर ही आरोपी को बिहार से धर दबोचा, जिन्हें सोमवार को बिहार से ऊना लाया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हरोली पुलिस की एक विशेष टीम ने 14 दिन तक बिहार में डेरा डाल रखा था, मामले की जांच के दौरान आरोपी राजू व आरती को गिरफ्तार किया.

यह बोले एसपी
एसपी ऊना कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि धोखाधड़ी के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक महिला भी शामिल है. उन्होंने कहा कि मामले में कौन-कौन संलिप्त है और लाखों की राशि कहां खर्च की गई, इस की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: 

हिमाचल की दवा इंडस्ट्री पर कोरोना वायरस का असर, उत्पादन पर संकट

चौकीदार और उसकी ‘दबंग’ बीवी से परेशान APMC कांगड़ा के सचिव और कर्मचारी, FIR

कांगड़ा के 32 साल के मैकेनिक ने मनाली में कमरे में किया सुसाइड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 4:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर