ऊना: कोविड रिपोर्ट और E-Pass से टैम्परिंग, जर्मनी-SA के दो सैलानी IQ किए
Una News in Hindi

ऊना: कोविड रिपोर्ट और E-Pass से टैम्परिंग, जर्मनी-SA के दो सैलानी IQ किए
हिमाचल का ऊना शहर.

डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि प्रशासन द्वारा बॉर्डर पर सख्ती से दस्तावेजों की जांच की जा रही है. डीसी ने आम लोगों से भी इस तरह के गलत तरीके ना अपनाने का आह्वान किया है.

  • Share this:
ऊना. कोविड-19 ई-पास से टैम्परिंग करने पर दो विदेशी पर्यटकों को हिमाचल प्रदेश के ऊना प्रशासन ने संस्थागत क्वारन्टीन किया है. ये दोनों सैलानी प्रदेश के प्रवेश द्वार मैहतपुर से राज्य में प्रवेश करना चाहते थे, लेकिन वहां तैनात पुलिस बल ने उन्हें वहीं रोक दिया. डीसी ऊना (DC Una) संदीप कुमार रात दस बजे ही मैहतपुर बैरियर पर पहुंचे और दोनों सैलानियों के दस्तावेज जांचे, जिसमें महिला और पुरुष सैलानी (Tourist) द्वारा ई-पास के साथ टैम्परिंग तथा कोविड-19 की रिपोर्ट में ओवर राइटिंग की गई थी.

होटल में क्वारन्टीन किया

इस पर जिलाधीश ऊना ने दोनों को संस्थागत क्वारन्टीन करने के आदेश जारी किए. पुरुष सैलानी जर्मनी और महिला साउथ अफ्रीका से आये थे और इन्होंने धर्मशाला जाना था. दोनों को ऊना के बहडाला में एक होटल में क्वारन्टीन किया गया है.



दोनों की होगी कोविड जांच
दरअसल, गुरुवार देर रात जर्मनी का एक पुरुष और साउथ अफ्रीका की एक महिला हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वार मैहतपुर से राज्य में प्रवेश करना चाह रहे थे. दोनों पर्यटकों के दस्तावेजों की जांच में डीसी ऊना ने भी ओवर राइटिंग और टैंपरिंग पाई. अब दोनों पर्यटकों की कोविड जांच और अन्य औपचारिकताएं पूरी होने तक संस्थागत क्वारंटीन में ही रखा जायेगा.

क्या बोले डीसी ऊना

डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि प्रशासन द्वारा बॉर्डर पर सख्ती से दस्तावेजों की जांच की जा रही है. वहीँ डीसी ऊना ने आम लोगों से भी इस तरह के गलत तरीके ना अपनाने का आह्वान किया है. बता दें कि धर्मशाला में भी एक चीनी नागरिक अवैध तरीके से घुसने पर गिरफ्तार किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज