हिमाचल के दो युवक पाकिस्तान को खुफिया जानकारी देने के आरोप में गिरफ्तार

(सांकेतिक तस्वीर).

Himachali Youth arrested by Punjab Police: एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि लुधियाना पुलिस ने ऊना के एक युवक को गिरफ्तार किया है. मामला संवेदनशील होने की वजह से ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती है.

  • Share this:
ऊना. पाकिस्तान (Pakistan) को खुफिया जानकारी देने के आरोप में पंजाब पुलिस की टीम ने हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से एक युवक को गिरफ्तार किया है. युवक की गिरफ्तारी दो दिन पहले हुई है. पंजाब पुलिस (Punjab Police) आरोपी युवक को अपने साथ ले गई हैं. इससे पहले, सिरमौर के कालाअंब के एक युवक को भी पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

जानकारी के अनुसार, आरोप है कि युवक हलवारा एयरफोर्स स्टेशन से जुड़ी गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) से साझा करता था. पंजाब पुलिस ने ऊना जिला मुख्यालय से सटे गांव से आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है. 19 साल का यह युवक है. दरअसल, पंजाब पुलिस ने बुधवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया था और जांच में इनके तार जिला ऊना से जुड़ रहे थे. गिरफ्तार लोगों में सिरमौर जिले के पीपल गांव का साबिर अली भी शामिल है.

क्या है आरोप
आरोप है कि ये लोग हलवारा एयरफोर्स स्टेशन से जुड़ी गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान को दे रहे थे. व्हाट्स  ऐप और डिजीटल माध्यम से ये एयरफोर्स स्टेशन की जानकारी सांझा कर रहे थे. आरोप है कि युवक ने स्टेशन की ड्राइंग साझा की है. इस मामले में फिलहाल सुरक्षा एजेंसिया और पुलिस कुछ भी बताने से इनकार कर रही हैं

क्या बोले एसपी
एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि लुधियाना पुलिस ने जिला ऊना के एक युवक को ऊना पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया है. मामला संवेदनशील होने की वजह से ज्यादा जानकारी नहीं दी जा सकती है.
Published by:Vinod Kumar Katwal
First published: