COVID-19: 38 पॉजिटिव केस के बाद भी नहीं सुधर रहे भटोली के ग्रामीण, अब FIR के आदेश
Una News in Hindi

COVID-19: 38 पॉजिटिव केस के बाद भी नहीं सुधर रहे भटोली के ग्रामीण, अब FIR के आदेश
ऊना जिले में कोरोना के केस.

Corona virus in Una: डीसी ऊना ने माना कि एक संक्रमित बाजार में घूमता रहा, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा बढ़ गया है. अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 312 पहुंच गई है.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के ऊना (Una) के गाँव भटोली में मंगलवार देर रात एक साथ 15 पॉजिटिव मामले आए थे. इसके बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. डीसी ऊना (DC Una) संदीप कुमार और एसपी ऊना (SP Una) कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने दलबल के साथ गाँव का निरीक्षण किया और हालात का जायजा लिया. इस दौरान प्रशासन ने पाया कि भटोली गाँव में लगातार बढ़ते मामलों के बाद भी ग्रामीण कोविड-19 नियमों का पालन नहीं कर रहे है और ना ही स्वास्थ्य विभाग और पुलिस को सहयोग कर रहे है. लोग कोविड (COVID019) जांच करवाने के लिए भी आगे नहीं आ रहे है.

अब तक गांव में 38 कोरोना केस
भटोली गाँव में अब तक कुल 38 कोरोना संक्रमित मामले आ चुके है. वहीँ लोगों का सहयोग न मिलने के बाद प्रशासन ने कड़े कदम उठाने का निर्णय लिया है. डीसी ऊना ने साफ़ कर दिया है कि संक्रमितों के संपर्क में आये सभी लोगों के सैंपल होंगे और जो लोग नियमों का पालन और सहयोग नहीं करेंगे, उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जायेगी.

डीसी ने कहा कि अगर कोई कोरोना संक्रमित बाहर घूमता है तो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने से भी प्रशासन पीछे नही हटेगा. गांव में ये संक्रमण एक टैक्सी चालक के पॉजिटिव आने से फैला है, जिसने कोविड-19 नियमों की पालना नहीं की थी. गांव को सील भी किया गया था, लेकिन कुछ लोग प्रशासन को चकमा देकर कोविड-19 नियमों की उल्लघंना कर रहे हैं.
डीसी ने की अपील


डीसी ऊना ने ऐसे लोगों से नियमों की पालना करने की अपील है और अगर बाबजूद इसके भी लोग सहयोग नहीं करते हैं तो प्रशासन ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने निर्देश भी दिए है. डीसी ऊना ने कहा कि हॉटस्पॉट एरिया के लोग कोविड सैंपल्स के लिए आगे नहीं आ रहे है और ना ही होम क्वारंटीन का पालन कर रहे है. डीसी ऊना ने कहा कि पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और पंचायत प्रतिनिधियों ने भी बताया है कि लोग अब भी सहयोग नहीं कर रहे हैं. डीसी ऊना ने माना कि एक व्यक्ति संक्रमित आने के बाद भी बाजार में घूमता रहा, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा बढ़ गया है. जिला में संक्रमितों की कुल संख्या 312 हो गई है, जिसमें से 197 रिकवर हो चुके है और 115 एक्टिव केस है. वहीं जिले में माइग्रेटेड इन 17 मामले आये है, जिसमें से 12 रिकवर और 05 एक्टिव केस है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading