लाइव टीवी

बंगाल से 56 दिन बाद ऊना लौटी थी बारात, बारीतियों में शामिल युवक कोरोना पॉजिटिव
Una News in Hindi

Amit Sharma | News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 9:31 PM IST
बंगाल से 56 दिन बाद ऊना लौटी थी बारात, बारीतियों में शामिल युवक कोरोना पॉजिटिव
ऊना से बंगाल गई थी बारात. (सांकेतिक तस्वीर)

ऊना जिला में अभी तक करीब 20 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 17 लोग ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं. वही मुंबई से पिछले दिनों लौटे हरोली और कोटला खुर्द के दो युवक अभी संक्रमित हैं.

  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिले में 56 दिन बाद लौटी बारात में शामिल युवक कोरोना प़ॉजिटिव (Corona) पाया गया है. अब जिला में कोरोनावायरस में मरीजों की संख्या 19 से बढ़कर 20 हो गई है. शनिवार शाम जिला के बंगाणा (Bangana) उपमंडल के प्रोईयां गांव के 27 वर्षीय युवक की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

21 मार्च को गई थी बारात
गौरतलब है कि यह युवक 21 मार्च को बंगाणा के ही छपरोह नामक गांव से 18 बारातियों संग पश्चिम बंगाल के कोलकाता में शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए गया था. शादी के बाद यह सभी लोग लॉक डाउन के चलते कोलकाता में ही फंस गए. लॉक डाउन और कर्फ्यू के चलते इनकी घर वापसी का रास्ता बंद हो गया था. हालांकि, सरकार ने इन लोगों को कोलकाता में ही राशन एवं अन्य चीजें उपलब्ध भी करवाई थी.

पंद्रह मई को हुई थी वापसी



इसी बीच इन 18 बारितियों की घर वापसी 15 मई को हुई थी. यह सभी लोग कोलकाता से वापस ऊना लौटे और सभी लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन में रखा गया था. शुक्रवार स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस युवक समेत 129 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए लिए गए थे, जिनमें से 126 लोगों रिपोर्ट शुक्रवार शाम ही नेगेटिव आ गई थी, जबकि तीन रिपोर्ट शनिवार को आनी थी. इन तीन रिपोर्टों में से दो लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और प्रोइयां के 27 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.



17 लोग स्वस्थ हुए
ऊना जिला में अभी तक करीब 20 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 17 लोग ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं. वही मुंबई से पिछले दिनों लौटे हरोली और कोटला खुर्द के दो युवक अभी संक्रमित हैं. वहीं अब प्रोइयां का यह युवक ऊना जिला से तीसरा एक्टिव केस पाया गया है. डीसी उना संदीप कुमार ने इस मामले की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल सरकार का फैसला: एक जून से चलेंगी बसें, केवल ट्यूशन फीस ले सकेंगे स्कूल

हिमाचल में मौसम: बिलासपुर में बारिश, कुल्लू और मंडी में तूफान से नुकसान

कांगड़ा-सोलन में कोरोना के 11 नए मामले, बंगाल, मुंबई और जालंधर से आए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 9:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading