हिमाचल प्रदेश में करीब 34 दिन बाद सोमवार से शुरू होगी बस सेवा, इस रूट पर चलेंगी...

सोमवार से जिन रूट पर बसें चलेंगी उनको सैनिटाइज कर संक्रमण मुक्त बनाया जा रहा है

कोरोना कर्फ्यू अनलॉक (Corona Curfew Unlock) के तहत प्रदेश सरकार द्वारा स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर यानी SOP के तहत राज्य के भीतर लगभग 34 दिन बाद बस सेवा (Bus Service) शुरू करने का निर्णय लिया गया है. इसके तहत सोमवार से शुरू होने वाली बस सेवा को लेकर एचआरटीसी द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं

  • Share this:
ऊना. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बंद पड़ी बस सेवा (Bus Service) लगभग 34 दिन के बाद 14 जून से आंशिक रूप से शुरू होने जा रही है. जिला मुख्यालय से एचआरटीसी (HRTC) के करीब 20 रूट सोमवार को सुचारू कर दिए जायेंगे. जिनमें से कुछ रूट प्रदेश के अन्य जिलों के लिए होंगे जबकि ज्यादातर रूट जिले के ही अंदर के गांवों के लिए शुरू किये जा रहे हैं. बस सर्विस को बहाल करने के लिए एचआरटीसी द्वारा कमर कस ली गई है. एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक सुरेश धीमान ने इस संबंध में विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक कर आगामी रणनीति तय की. वहीं, एचआरटीसी की कार्यशाला में पहले दिन रुट पर जाने वाली बसों को सैनेटाइज किया जा रहा है.

कोरोना कर्फ्यू अनलॉक के तहत प्रदेश सरकार द्वारा स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर यानी SOP के तहत राज्य के भीतर लगभग 34 दिन बाद बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया गया है. इसके तहत सोमवार से शुरू होने वाली बस सेवा को लेकर एचआरटीसी द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. आईएसबीटी (ISBT) में रविवार को एचआरटीसी ऊना डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक सुरेश धीमान की अध्यक्षता में विशेष बैठक हुई जिसमें ऊना में चलने वाले रूट को लेकर चर्चा हुई. साथ ही सरकार द्वारा बस सेवा को लेकर जारी किये गए दिशा-निर्देशों का पालन करवाने को लेकर भी चर्चा हुई.

बैठक में पहले दिन ऊना डिपो की करीब 20 बसें चलाने का निर्णय लिया गया. इसमें से अधिकतर जिले के भीतर ही विभिन्न रूटों को कवर करेंगी जबकि कुछ बसें प्रदेश के अन्य जिलों के लिए रवाना होंगी. वहीं, इंटर स्टेट बस सेवा अभी शुरू नहीं होगी. सोमवार से शुरू होने वाली बस सेवा को लेकर पहले दिन रवाना होने वाली बसों को मरम्मत और सैनेटाइज करने का कार्य भी शुरू कर दिया गया है. सुरेश धीमान ने कहा कि करीब एक माह बाद बस सेवा शुरू की जा रही है जिसे सरकार द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार चलाई जाएंगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.