Home /News /himachal-pradesh /

una district collector office possession of government land and block the road complain family registered complain nodvm

बुजुर्ग महिला ने रो-रोकर जिलाधीश को सुनाया दुखड़ा, कहा- पड़ोसी सरकारी रास्ते में बन रहा रोड़ा

परिवार के अन्य सदस्यों ने बताया कि उनके पड़ोसी द्वारा आए दिन रास्ता बंद कर दिए जाने से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

परिवार के अन्य सदस्यों ने बताया कि उनके पड़ोसी द्वारा आए दिन रास्ता बंद कर दिए जाने से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Una News: ऊना जिले के हरोली के भदसाली में रास्ता बंद होने की समस्या झेल रहा एक परिवार सोमवार सुबह जिला प्रशासन के द्वार पहुंचा. परिवार की मुखिया महिला निर्मला देवी आपबीती सुनाते सुनाते भावुक हो उठी. जिलाधीश ऊना राघव शर्मा को शिकायत पत्र सौंपते हुए निर्मला देवी निवासी भदसाली ने बताया कि उनका पड़ोसी व्यक्ति पिछले डेढ़ वर्ष से उनके परिवार को मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

ऊना. हिमाचल के ऊना जिले के उपमंडल हरोली के गांव भदसाली में सरकारी भूमि पर कब्जे व रास्ता रोकने को लेकर एक परिवार जिलाधीश ऊना के दरबार पहुंचा. इस परिवार की मुखिया बुजुर्ग महिला ने प्रशासन को रो-रो कर अपना दुख बताया और इस समस्या का निदान करने की गुहार भी लगाई. महिला का कहना है कि इस समस्या को लेकर पहले भी कई जगह गुहार लगा चुके है लेकिन अभी तक किसी ने भी समस्या को हल करने के लिए कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

परिवार के अन्य सदस्यों ने बताया कि उनके पड़ोसी द्वारा आए दिन रास्ता बंद कर दिए जाने से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने जिलाधीश से जल्द से जल्द मामले में हस्तक्षेप कर समस्या के समाधान की गुहार लगाई है. वहीं डीसी ऊना ने एसडीएम हरोली को तुरंत इस मामले को निपटाने के निर्देश भी दे दिए है.

महिला के परिवार को डेढ़ साल से किया जा रहा है प्रताड़ित
हरोली के भदसाली में रास्ता बंद होने की समस्या झेल रहा एक परिवार सोमवार सुबह जिला प्रशासन के द्वार पहुंचा. परिवार की मुखिया महिला निर्मला देवी आपबीती सुनाते सुनाते भावुक हो उठी. जिलाधीश ऊना राघव शर्मा को शिकायत पत्र सौंपते हुए निर्मला देवी निवासी भदसाली ने बताया कि उनका पड़ोसी व्यक्ति पिछले डेढ़ वर्ष से उनके परिवार को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है.

निर्मला देवी ने बताया कि पहले पड़ोसी व्यक्ति ने ईंटो से मुख्य रास्ता बंद कर दिया था. तब वो इस मामले को लेकर वे पंचायत व पुलिस के पास भी गए, लेकिन समस्या का हल नहीं हो पाया. उन्होंने बताया कि पड़ोसी ने सरकारी भूमि पर भी कब्जा कर लिया है, जिसे अपनी भूमि बताता है. शिकायकर्ता ने बताया कि अब पड़ोसी ने रास्ते के बीचो बीच रेत बजरा फेंक कर गाड़ी की आवाजाही रोक दी है. उन्होंने बताया कि उनकी उम्र बहुत है और वो अक्सर बीमार भी रहती है. वहीं उनके बेटे के भी दिल का आप्रेशन हुआ है, जिस कारण उन्हें समय समय पर इलाज के लिए जाना पड़ता है. उन्होंने जिलाधीश ऊना से मामले में हस्तक्षेप कर जल्द से जल्द समस्या हल की गुहार लगाई है.

सरकारी भूमि बताकर दीवार खड़ी करने की दी धमकी
डीसी ऊना ने परिवार की समस्या के समाधान के लिए एसडीएम हरोली को दिशा निर्देश जारी कर दिए है. इसी परिवार के सदस्य सतीश कुमार ने बताया कि वह कई बार अपने पड़ोसी से भी इस रास्ते को खोलने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन वे इस सरकारी भूमि को अपनी बताकर यहां पर दीवार खड़ी करने की भी धमकी दे रहा है. उन्होंने कहा कि भूमि की पैमाइश करवा कर सही तस्वीर सामने लाने के बारे में कहा गया तो, वह डेढ़ साल से टालमटोल कर रहा है. लेकिन उनके लिए केवल और केवल मात्र एक यही रास्ता है, जिसे उसने बंद करके हमें परेशानी में डाल दिया है.

Tags: Himachal news, Una News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर