COVID-19: कोरोना का हॉट स्पॉट बने ऊना ने दिखाया जज्बा, वैक्सीनेशन में हिमाचल में किया टॉप

ऊना में कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम.

ऊना में कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम.

Corona Vaccination in Himachal: ऊना में अब तक 2692 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. 522 सक्रिय मामले हैं.बुधवार को 43 केस रिपोर्ट हुए हैं. 51 लोगों की अब तक जिले में मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 2:55 PM IST
  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश में बेशक इन दिनों ऊना (Una) जिला प्रदेश भर में कोविड-19 संक्रमण (Corona Virus) का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बना हुआ है. रोजाना आने वाले संक्रमण के मामले पूरे प्रदेश के आंकड़ों पर भी भारी पड़ रहे हैं, लेकिन संक्रमण के साथ जारी इस जंग में जिला ऊना वैक्सीनेशन (Vaccinations) के मामले में भी पूरे प्रदेश भर में अव्वल स्थान पर आ चुका है. महज 15 से 21 मार्च के कालखंड में ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन का 78 फ़ीसदी लक्ष्य हासिल करके एक रिकॉर्ड कायम किया गया है.

सीएमओ उना डॉ रमन शर्मा ने बताया कि वैक्सीनेशन में हम पहले नंबर पर है. वैक्सीनेशन के करीब 78 फीसदी लक्ष्य को पूरा कर लिया गया है. जिला में 24,000 से अधिक लाभार्थियों को वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है. इन 24,000 लाभार्थियों में से 16,911 आम जनता में से 60 साल से ऊपर के बुजुर्ग और 45 से 59 वर्ष आयु वर्ग के गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीज भी लाभ प्राप्त कर चुके हैं. जिला के बड़े अस्पतालों के साथ-साथ अब 138 स्वास्थ्य उप केंद्रों में भी वैक्सीनेशन का काम जोरों पर चल रहा है.

बढ़-चढ़कर वैक्सीनेशन कराएं: सीएमओ

सीएमओ ने डॉ. रमन शर्मा ने लोगों से आह्वान किया है कि वह बढ़-चढ़कर वैक्सीनेशन कराएं, क्योंकि केवल मात्र वैक्सीनेशन ही कोविड-19 से हमें सुरक्षित रख सकती है. सीएमओ ने लोगों से यह भी आह्वान किया है कि अभी संक्रमण का खतरा टला नहीं है, इसलिए वह ढिलाई बिल्कुल भी न बरतें, मास्क नियमित रूप से पहने, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करें और इसके साथ ही समय-समय पर हाथों को साबुन से धोते रहें या फिर सैनिटाइज करते रहे. सीएमओ डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा 45 वर्ष आयु वर्ग से अधिक के सामान्य लोगों को भी वैक्सीनेशन के लिए हरी झंडी दे दी गई है. इस अभियान के तहत भी जिला के स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां मुकम्मल कर ली है और केंद्र सरकार के समक्ष वैक्सीन को लेकर डिमांड भेजी जा रही है.
ऊना में कितने मामले

ऊना में अब तक 2692 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. 522 सक्रिय मामले हैं.बुधवार को 43 केस रिपोर्ट हुए हैं. 51 लोगों की अब तक जिले में मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज