लाइव टीवी

दीपावली : ऊना में बिना लाइसेंस भीड़भाड़ वाले इलाकों में बिक रहे पटाखे

Amit Sharma | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 26, 2019, 3:09 PM IST
दीपावली : ऊना में बिना लाइसेंस भीड़भाड़ वाले इलाकों में बिक रहे पटाखे
ऊना में पटाखा विक्रेता प्रशासन के आदेशों की उड़ा रहे हैं धज्जियां

दीपावली के मद्देनजर जिला प्रशासन ने जिलाभर में बिना लाइसेंस और चिह्नित स्थानों के अलावा कहीं भी पटाखे न बेचने के आदेश जारी किए हैं. इसके बावजूद ऊना मुख्यालय पर ही पटाखा विक्रेता प्रशासन के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे हैं.

  • Share this:
ऊना. दीपावली (Deepawali) के त्योहार को लेकर ऊना (Una) में पटाखा विक्रेता प्रशासन की नाक के नीचे ही प्रशासन के आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. ऊना मुख्यालय पर हाइवे और बाजारों सहित भीड़भाड़ वाले इलाकों में पटाखा विक्रेता (Cracker Seller) बड़ी बड़ी दुकानें सजाकर बैठे हैं. प्रशासन द्वारा चिह्नित स्थानों पर पटाखों की एक भी दुकान नहीं लगी है. लोगों के मन में सवाल है कि ऐसे में इन पटाखा विक्रेताओं की मनमानी से अगर कोई अप्रिय घटना घटती है तो इसका जिम्मेवार कौन होगा ?

प्रशासन के आदेशों को ठेंगा

दीपावली के मद्देनजर जिला प्रशासन ने जिलाभर में बिना लाइसेंस और चिह्नित स्थानों के अलावा कहीं भी पटाखे न बेचने के आदेश जारी किए हैं. इसके बावजूद ऊना मुख्यालय पर ही पटाखा विक्रेता प्रशासन के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे हैं और प्रशासन है कि कुंभकर्णी नींद से जाग नहीं रहा है. जिला प्रशासन ने ऊना शहर में पटाखों की बिक्री के लिए रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) और नगर परिषद पार्किंग स्थल को चिह्नित किया है, लेकिन इन दोनों स्थानों पर पटाखों की एक भी दुकान देखने को नहीं मिल रही है.

स्थानीय लोगों की माने तो प्रशासन को अपने आदेशों का अनुपालन दुकानदारों से हर हाल में करवाना चाहिए.


पटाखा विक्रेताओं की मनमानी के कारण सिर्फ अप्रिय घटना का ही अंदेशा नहीं बना हुआ है बल्कि ऊना की सड़कों पर ट्रैफिक जाम भी होने लगी है. शहर के मुख्य बाजारों में भी हर गली चौराहे पर पटाखों की बिक्री की जा रही है. स्थानीय लोगों की माने तो प्रशासन को अपने आदेशों का अनुपालन दुकानदारों से हर हाल में करवाना चाहिए.



ये भी पढ़ें - प्रेरणादायक: 22 वर्षों से प्लास्टिक के कचरे से सजावटी सामान बना रही हैं कल्पना
Loading...

ये भी पढ़ें - राधा-मीना की रोटियों में क्या खास है, जिसे खाने के बाद ये बड़े नाम हुए दीवाने

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऊना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 2:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...