होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचलः सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने 2 छात्रों को बुरी तरह से पीटा, अस्पताल में भर्ती

हिमाचलः सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल ने 2 छात्रों को बुरी तरह से पीटा, अस्पताल में भर्ती

सरकारी स्कूल में दो छात्रों की निर्मम पिटाई मामले में प्रधानाचार्य पर मामला दर्ज हो गया है.

सरकारी स्कूल में दो छात्रों की निर्मम पिटाई मामले में प्रधानाचार्य पर मामला दर्ज हो गया है.

Una School Student Beaten: उच्च शिक्षा उपनिदेशक जनक सिंह ने बताया कि गत देर शाम प्रधानाचार्य द्वारा छात्र की पिटाई की ज ...अधिक पढ़ें

ऊना. हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के गांव धमांदरी स्थित सरकारी स्कूल में दो छात्रों की निर्मम पिटाई मामले में प्रधानाचार्य पर मामला दर्ज हो गया है. घायल छात्र का दूसरे दिन भी क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में उपचार जारी है. घायल छात्र ने पुलिस को दी शिकायत में न केवल मारपीट के आरोप जड़े हैं, बल्कि उसका आरोप है कि प्रिंसिपल द्वारा छात्र का चरित्र प्रमाण पत्र खराब करने की धमकियां भी दी गई थी. पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है. मामले की जानकारी मिलते ही शुक्रवार को उच्च शिक्षा उपनिदेशक ने स्कूल पहुंचकर स्कूल स्टॉफ से मामले की पूरी जानकारी जुटाई.

पुलिस को दी शिकायत में छात्र ने बताया कि वह धमांदरी सरकारी स्कूल में जमा दो कक्षा में पढ़ता है. छात्र ने बताया कि उनके स्कूल की बाथरुम के नल को किसी ने करीब तीन दिन पहले तोड़ दिया था. नल को तोडऩे के शक में ही स्कूल प्रधानाचार्य ने जमा एक और दो के करीब 12 बच्चे अपने आफिस में बुलाए. इनमें उनका नाम भी था, जब हम सभी उनके आफिस में पहुंचे, तो वहां पर कई अध्यापक भी मौजूद रहे. छात्र का आरोप है कि प्रधानाचार्य ने मुझे और एक छात्र को थप्पड़ों व मुक्कों सहित टांगों से मारपीट की. इतना ही नहीं, हमें चरित्र प्रमाण पत्र खराब करने की धमकियां भी दी. मारपीट में घायल छात्र को परिजनों द्वारा क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भर्ती करवाया गया, जहां पर दूसरे दिन भी उपचार जारी है.

पीड़ित छात्र के मामा कमलदेव का कहना है कि प्रिंसिपल द्वारा उनके भांजे की बेरहमी से पिटाई की है, जबकि अगर पाइप टूटने का कोई मामला था तो बुरी तरह से मारने की बजाय इसकी जानकारी परिजनों को देनी चाहिए थी. वहीं उन्होंने इस पूरे मामले में न्याय की गुहार लगाई है.

वहीं मामले की सूचना मिलते ही शिक्षा विभाग भी हरकत में आ गया है और उच्च शिक्षा उपनिदेशक जनक सिंह ने खुद स्कूल पहुंच मामले की जांच शुरू कर दी है. उच्च शिक्षा उपनिदेशक जनक सिंह ने बताया कि गत देर शाम प्रधानाचार्य द्वारा छात्र की पिटाई की जानकारी मिली थी. जिसके बाद बच्चें व उसके परिजनों से बात की गई.  उन्होंने कहा कि बच्चें को ज्यादा चोट नहीं पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि मामले की पूरी जानकारी के लिए वो स्कूल भी पहुंचे, जहां पर बाथरूम के नल टूटने की बात सामने आई है. नल किसने तोड़ा, इसका पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा कि मामले की पूरी जानकारी के लिए स्कूल स्टॉफ सदस्यों व बच्चों से जानकारी जुटाई जाएगी.

Tags: Himachal Police, Himachal pradesh

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें