ऊना में 6 करोड़ की लोन गड़बड़ी में ईसपुर सहकारी सभा का सचिव गिरफ्तार

विजिलेंस की गिरफ्त में आरोपी.
विजिलेंस की गिरफ्त में आरोपी.

Una Loan Fraud Case: एएसपी विजिलेंस ने कहा कि आरोपी सचिव को मामले में गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2020, 1:21 PM IST
  • Share this:
ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना (Una) जिला के ईसपुर गांव की सहकारी सभा में हुए करोड़ों रुपए के गोलमाल (Fraud) मामले में विजिलेंस ऊना ने केस दर्ज कर लिया है. वहीं, सभा के सचिव शाम कुमार को विजिलेंस ने गिरफ्तार कर लिया है. गुरुवार बाद दोपहर विजिलेंस ऊना और एसआईयू शिमला की संयुक्त टीमों ने ईसपुर में तीन स्थानों पर दबिश दी थी, जिसमें सहकारी सभा के आरोपी सचिव के घर और उसके फार्म हाउस समेत एक अन्य ठिकाने पर भी छापेमारी की गई थी. देर रात तक चली कार्रवाई के बाद सभा के सचिव को विजिलेंस टीम ने गिरफ्तार कर लिया.

6 करोड़ रुपये के लोन गड़बड़ी से जुड़ा मामला
विजिलेंस के एएसपी ऊना सागर चंद्र शर्मा की अगुवाई में पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. 6 करोड़ रुपये के लोन गड़बड़ी से जुड़ा मामला है. गौरतलब है कि इस सहकारी सभा में हुए गोलमाल का मामला उस वक्त सामने आया. जब सहकारी सभा में अपनी पूंजी जमा करवाने वाले जमाकर्ताओं ने अपनी राशि वापस मांगी तो उन्हें सभा द्वारा कर्ज दिए जाने की बात कह कर टाल दिया जाता रहा.

क्या है पूरा मामला
हरोली उपमंडल के ईसपुर स्थित सहकारी सभा में बड़े स्तर पर हुए गोलमाल हुआ है. स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो यूनिट ऊना और स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट शिमला की संयुक्त टीमों ने ईसपुर में तीन स्थानों पर दबिश दी. करोड़ों रुपए के गोलमाल का मामला सामने आने के बाद सभा के जमाकर्ताओं ने जांच की मांग को लेकर जिला के उच्चाधिकारियों और प्रदेश के मुख्यमंत्री तक कई शिकायतें सौंपी थी.वही सोसायटी के जमाकर्ताओं ने मामले पर कोई कार्रवाई न होने की सूरत में उग्र प्रदर्शन की भी चेतावनी दी थी. लंबे समय से चल रही इस मामले की खींचतान के बाद वीरवार को विजिलेंस की ऊना यूनिट और एसआईयू शिमला की संयुक्त कार्रवाई में तीन टीमों का गठन किया गया.



नजदीकी घर पर दबिश
इन तीन टीमों ने विजिलेंस के ऊना स्थित एएसपी सागर चंद्र शर्मा की अगुवाई में सहकारी सभा के सचिव शाम कुमार के घर, उसके फार्म हाउस और उसी के एक नजदीकी के घर पर दबिश दी. एएसपी विजिलेंस सागर चंद्र ने बताया कि आरोपी सचिव के ठिकानों पर छापेमारी में विजिलेंस को कई दस्तावेज हाथ लगे है, जिन्हें जब्त कर लिया गया है. एएसपी विजिलेंस ने कहा कि आरोपी सचिव को मामले में गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज